वाराणसी: नुरुल हसन “टेंगर” उर्फ बाबू कुरैशी चढ़ा जैतपुरा पुलिस के हत्थे तो बताया “साहब, मेरी बीबी ‘छोटक’ के साथ मिल, कर रही थी मुझसे ‘बेवफाई’, आँखों से देखा तो गला दबा कर किया वही ‘छोटक’ की हत्या”

ए0 जावेद

वाराणसी: वाराणसी के जैतपुरा थाना क्षेत्र स्थित कमलगडहा में 27 जनवरी के दोपहर एक मकान की छत पर पड़ा शव स्थानीय नागरिको ने देखा तो पुलिस को इसकी सुचना दिया था। मौके पर मिले शव और स्थल को देख कर अंदाज़ा लगाया जा रहा था कि युवक की हत्या कर शव यही छोड़ दिया गया है। मृतक की शिनाख्त मो0 इकराम उर्फ़ “छोटक” के रूप में हुई थी। उसी दिन मृतक के भाई की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला जैतपुरा पुलिस ने दर्ज किया था।

घटना स्थल पर पहुचे डीसीपी (काशी) आर0 एस0 गौतम ने मामले के खुलासे हेतु एसीपी चेतगंज को आवश्यक दिशानिर्देश दिए थे। जिसके बाद इस्पेक्टर जैतपुरा मथुरा राय के नेतृत्व में हे0का0 दिलशाद खां, का0 सुदीश शर्मा, कपिल देव की टीम बनाकर इस हत्याकांड के खुलासे का निर्देश दिया गया। मामले में पुलिस ने आसपास के संदिग्ध युवको से पूछताछ और अज्ञात हत्याकांड के खुलासे हेतु कड़ी से कड़ी जोड़ना शुरू किया। इस दरमियान पुलिस को पुख्ता साक्ष्य मिलते गए कि इस मामले में आखरी बार मृतक मो0 इकराम उर्फ़ “छोटक” को नुरुल हसन “टेंगर” उर्फ़ बाबु कुरैशी के साथ देखा गया था।

इसकी पुख्तगी के बाद पुलिस ने जब नुरुल हसन “टेंगर” उर्फ़ बाबु कुरैशी फरार था। पुलिस का शक और साक्ष्य और भी मजबूत हो गए और पुलिस ने मुखबिरों का जाल बिछा दिया। मुखबिर ने आज ब्रहस्पतिवार की सुबह जानकारी दिया कि नुरुल हसन “टेंगर” उर्फ़ बाबु कुरैशी पुत्र मो0 रफीक अपने आवास जे 26/75 कमलगढहा पर मौजूद है। जानकारी होने पर पुलिस ने छापा मार कर हत्या अभियुक्त नुरुल हसन “टेंगर” उर्फ़ बाबु कुरैशी पुत्र मो0 रफीक को अपनी हिरासत में ले लिया और थाने लाकर पूछताछ किया तो पहले वह न नुकुर करता रहा, मगर जब उसके खिलाफ सबूत की बात उसको पता चली तो आखिर वह टूट गया और उसने घटना कारित करना स्वीकार किया।

घटना का कारण पूछने पर उसने पुलिस को बताया कि वह चंदौली जनपद के थाना मुग़लसराय स्थित दुल्हीपुर में गोश्त का कारोबार करता है और उसकी मृतक “छोटक” से दोस्ती थी। दिनांक 26 जनवरी को वह अपने घर पर ही था, रात्रि करीब 8 बजे मै, मेरी पत्नी व मेरे बच्चे बल्लू, आहिल व यश एक साथ छत पर ही अन्नो चाची के कमरे में भोजन किये। जिसके बाद रात्रि करीब 11:00 से 11:15 बजे के दरमियान पान पत्ता खाने बाहर छोहरा पर बाबू पान वाले के यहां पीछे के दरवाजे से चला गया। उसके थोड़ी देर बाद पान पत्ता खा कर जब पीछे वाले दरवाजे से घर के अंदर आया तो चाचा के छत पर कुछ आवाज सुनाई दी, तब मैं सीढी चढकर चाचा के छत पर गया तो देखा कि “छोटक” मेरी पत्नी के साथ सोया था और आपस में दोनो बात कर रहे थे।

हत्या अभियुक्त नुरुल हसन “टेंगर” उर्फ़ बाबु कुरैशी ने बताया कि साहब मेरी बीबी मुझसे बेवफाई छोटक के साथ मिल कर कर रही थी। उन दोनों को एक साथ देख कर मैंने “छोटक” से कहा कि तुम यहां क्या कर रहे, तो वह कहने लगा कि मेरा इनसे पहले से सम्बन्ध है। अपनी पत्नी की बेवफाई जानकारी मैं अपना आपा खो बैठा मै उसे मारने लगा और फिर उसे धक्का दिया, वह गिर गया, तब मै उसके गले में जो लुंगी थी, उसी से उसका गला दबा कर मार दिया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *