National

टीवी पत्रकार दीपक चौरसिया पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार, अदालत ने जारी किया वारंट

शाहीन बनारसी

डेस्क: अपने कार्यक्रमो के लिये अक्सर चर्चाओं में रहने वाले टीवी पत्रकार दीपक चौरसिया पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। गुड़गांव की एक अदालत ने पॉक्सो एक्ट में दर्ज एक माम्ल के में दीपक चौरसिया के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है। दीपक चौरसिया के खिलाफ आसाराम यौन उत्पीड़न केस में 2013 में 10 साल की बच्ची और उसके परिवार का वीडियो ऑन एयर करने का आरोप है।

इस अश्लील वीडियो को ऑन एयर करने के बाद उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया था। इस मामले में दीपक चौरसिया को कोर्ट में पेश होना था, लेकिन वह कोर्ट में पेश नहीं हुए। दीपक चौरसिया के वकील की ओर से कहा गया कि मेरे मुवक्किल का यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ इंटरव्यू है, लिहाजा वह कोर्ट नहीं आ सकते । लेकिन बावजूद इसके गुरुग्राम एडिशनल सेशन जज शशि चौहान ने दीपक चौरसिया को कोई राहत नहीं दी और उनके खिलाफ गैर जमानती वॉरंट जारी कर दिया।

दीपक चौरसिया के वकील ने कोर्ट से अपील की थी कि दीपक चौरसिया को व्यक्तिगत रूप से कोर्ट में पेश होने से छूट दी जाए, लेकिन कोर्ट ने इस अपील को खारिज कर दिया। कोर्ट ने कहा कि जो आवेदन दिया गया है उसमे दीपक चौरसिया या उनके वकील की ओर से कोई एफिडेविट नहीं है। यही नहीं ऐसा कोई सबूत या दस्तावेज भी पेश नहीं किया गया जिसके आधार पर उन्हें छूट दी जाए। कोर्ट में चौरसिया के वकील ने कहा कि सीएम योगी का उन्हें इंटरव्यू लेना था, इसलिए वह पेश नहीं हो सके, उन्होंने जानबूझकर ऐसा नहीं किया है।

यही नहीं दीपक चौरसिया के वकील ने कोर्ट में योगी सरकार के शीर्ष अधिकारी का एक पत्र भी पेश किया। लेकिन इस गोपनीय पत्र पर कोर्ट ने कहा कि यह दीपक चौरसिया को संबोधित करते हुए नहीं है। कोर्ट में गोपनीय पत्र को साझा किए जाने पर जज ने तीखी टिप्पणी की और कहा कि यह एक गोपनीय पत्र है, आप इसे कैसे कोर्ट में पेश कर सकते हैं।

वहीं अभियोजन पक्ष के वकील ने कहा कि जिस दिन केस दर्ज हुआ था उस दिन भी दीपक चौरसिया कोर्ट में पेश नहीं हुए। वह जानबूझकर सुनवाई में देरी चाहते हैं। बता दें कि दीपक चौरसिया के खिलाफ जारी हुवे इस एनबीडबलू से पहले भी वारंट जारी हो चुका है। इस वारंट जारी होने के बाद अब दीपक चौरसिया पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है।

pnn24.in

Recent Posts

जिस सौरभ के इश्क में मुब्तेला ‘अफसाना’ बन गई ‘आस्था’, मगर उसी कमज़र्फ मुहब्बत ने दिया उसको दर्दनाक मौत

अनुराग पाण्डेय डेस्क: अफसाना, सौरभ के इश्क में आस्था बन गई थी। अफसाना से आस्था…

3 hours ago

इसराइल में हुआ बंधको की रिहाई के लिए नेतन्याहु सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

आफताब फारुकी डेस्क: ग़ज़ा में बंधक बनाए गए इसराइली लोगों की रिहाई के लिए हज़ारों…

3 hours ago

तेलंगाना की रैली में बोले अमित शाह ‘कांग्रेस का वोट बैंक वही है जो ओवैसी का है, हम उस वोट वोट बैंक से डरते नही है’

आदिल अहमद डेस्क: तेलंगाना के आदिलाबाद में भाषण देते हुए अमित शाह ने एक बार…

3 hours ago

अमित शाह ने माना राजस्थान में भाजपा को हो सकता है कुछ सीटो का नुकसान, बोले मगर भाजपा 400 पार करेगी

ईदुल अमीन डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक टीवी साक्षात्कार में दावा किया…

3 hours ago

सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेज किया पीएम पर तुरंत कार्यवाही की मांग, कहा प्रधानमंत्री लगातार हेट स्पीच दे रहे है’

शफी उस्मानी डेस्क: सुप्रीम कोर्ट के एक अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेजकर प्रधानमंत्री…

3 hours ago