National

मनीष सिसोदिया प्रकरण में सुप्रीम कोर्ट ने कहा “पहले हाई कोर्ट जाए”, मनीष सिसोदिया और सतेन्द्र जैन ने दिया अपने पद से इस्तीफा, मुख्यमंत्री केजरीवाल ने किया इस्तीफा मंज़ूर

शाहीन बनारसी

डेस्क: दिल्ली के आम आदमी पार्टी की सरकार के आरोपों में घिरे दो कैबिनेट मंत्री मनीष सिसोदिया और सतेन्द्र जैन ने आज अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने दोनों के इस्तीफे स्वीकार कर लिया है। बताते चले कि सतेन्द्र जैन इस समय मनी लांड्रिंग मामले में जेल में है, वही मनीष सिसोदिया इस समय सीबीआई की हिरासत में कथित शराब घोटाले से सम्बन्धित एक मामले में है।

इसके पूर्व आज मंगलवार को अपने इस्तीफे से लगभग एक घंटे पहले ही मनीष सिसोदिया सुप्रीम कोर्ट पहुंचे थे, जहां से उन्हें राहत नहीं मिली। सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें हाईकोर्ट जाने की सलाह दी।  बताते चले कि कल सोमवार को दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट ने मनीष सिसोदिया को 5 दिन की रिमांड पर भेज दिया था। उन्हें 4 मार्च तक CBI की कस्टडी में रहना होगा। सुनवाई के दौरान जांच एजेंसी ने 5 दिन की रिमांड की मांग की थी। कोर्ट ने करीब एक घंटे तक फैसला सुरक्षित रखा। फिर सिसोदिया को रिमांड पर भेजने की मांग स्वीकार कर ली।

बता दें कि जुलाई 2022 में दिल्ली के उप-राज्यपाल वीके सक्सेना ने मनीष सिसोदिया के खिलाफ सीबीआई जांच की सिफारिश की थी। सक्सेना ने सिसोदिया पर नियमों को नजरअंदाज कर भ्रष्टाचार करने के आरोप लगाए थे। रविवार, 26 फरवरी को दिल्ली शराब नीति केस में सीबीआई ने मनीष सिसोदिया को पूछताछ के लिए बुलाया था। 9 घंटे की पूछताछ के बाद जांच एजेंसी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। सीबीआई का आरोप है कि मनीष सिसोदिया ने शराब घोटाले में आपराधिक साजिश रची और उन्होंने सबूतों को मिटाने की कोशिश की।

pnn24.in

Recent Posts

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा ‘भाजपा घबरा गई है और पीएम मोदी परेशान है’

तारिक खान डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि…

5 hours ago

बहुचर्चित आनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में फिल्म अभिनेता साहिल खान गिरफ्तार

आदिल अहमद डेस्क: छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित ऑनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में मुंबई पुलिस ने…

5 hours ago

आरक्षण मुद्दे पर बोले अमित शाह ‘भाजपा की आरक्षण खत्म करने की कोई मंशा नही है’

आफताब फारुकी डेस्क: कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों द्वारा भाजपा नेताओं के बयानों को आधार…

6 hours ago

भाजपा की तुलना तालिबान से करने पर बसपा के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर दर्ज हुई ऍफ़आईआर

शफी उस्मानी डेस्क: बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर उत्तर प्रदेश के…

6 hours ago