Politics

प्रधानमन्त्री के भाषण पर राहुल गाँधी का पलटवार: बोले राहुल “पीएम मोदी ने एक भी सवाल का जवाब नही दिया, अडानी पर जाँच करवाने की बात नही हुई, अगर वो अडानी के मित्र नही है तो कहते जाँच करवा दूंगा”

तारिक खान

डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी लगातार गौतम अडानी को लेकर सरकार पर हमलावर हैं। संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण के बाद एक बार फिर उन्होंने कहा कि पीएम ने एक भी सवाल का जवाब नहीं दिया। 8 फरवरी को संसद में प्रधानमंत्री ने भाषण दिया। इसमें उन्होंने राहुल गांधी के सवालों का जवाब नहीं दिया। लेकिन प्रधानमंत्री ने कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार पर ही निशाना साधा और अपनी सरकार के कामकाजों को गिनाया। एक दिन पहले राहुल ने आरोप लगाया था कि केंद्र की मोदी सरकार ने अडानी ग्रुप को नाजायज फायदा पहुंचाया। हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट को लेकर अडानी के खिलाफ जांच की मांग की थी।

अब प्रधानमंत्री के भाषण के तुरंत बाद राहुल गांधी ने अपनी प्रतिक्रिया दी। संसद परिसर में राहुल गांधी ने पत्रकारों को जवाब देते हुए कहा कि “वो अचंभित थे। प्रधानमंत्री जी ने एक सवाल का जवाब नहीं दिया है। मैंने कोई उलझा हुआ सवाल नहीं पूछा था। मैंने ये पूछा कि आपके साथ वो (गौतम अडानी) कितनी बार गए हैं। वहां कितनी बार मिले हैं। आसान सवाल थे लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।”

जब राहुल गांधी से पत्रकारों ने पूछा कि क्या आप प्रधानमंत्री के भाषण से संतुष्ट हैं। राहुल गांधी ने जवाब दिया- नहीं। राहुल ने कहा कि स्पीच से सच्चाई दिखती है। जांच कराने की बात नहीं हुई। अगर वे मित्र नहीं हैं तो ये कहते कि मैं जांच करा देता हूं। रक्षा उद्योग है (विदेश में), वहां पर शेल कंपनियां हैं, बेनामी पैसा घूम रहा है, उसके बारे में प्रधानमंत्री ने कुछ नहीं कहा। साफ है कि प्रधानमंत्री उनका और उनकी कंपनियों का बचाव कर रहे हैं। राहुल ने आगे कहा कि “मेरा कहना है कि ये राष्ट्रीय सुरक्षा का मामला है। हिंदुस्तान के इन्फ्रास्ट्रक्चर का मामला है। प्रधानमंत्री को यह कह देना चाहिए था कि इसकी जांच कराएंगे। बहुत बड़ा घपला है। लेकिन वो भी नहीं बोला, तो जरूर उनको (अडानी) बचाने की कोशिश हो रही है। मैं समझता हूं कि ऐसा क्यों हो रहा है।” इससे पहले प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में बिना नाम लिए कांग्रेस और राहुल गांधी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि उस समय घोटालों के कारण दुनिया में देश बदनाम हुआ। 2004 से 2014 के दशक में देश का बहुत नुकसान हुआ। इनमें आतंक पर पलटवार करने का साहस नहीं था।

7 फरवरी को संसद में अपनी स्पीच के दौरान राहुल गांधी ने सरकार पर कई आरोप लगाए। राहुल ने कहा कि अडानी ग्रुप की कंपनियों को फायदा पहुंचाने के लिए नियमों में बदलाव किए गए। राहुल ने प्रधानमंत्री पर सीधा-सीधा आरोप लगाया कि वे जिस देश में जाते हैं वहीं पर अडानी को कॉन्ट्रैक्ट मिलने लगते हैं। उन्होंने कहा था कि साल 2014 में अमीरों की लिस्ट में अडानी 609वें नंबर पर थे। फिर, पता नहीं कौन सा जादू हुआ कि अडानी दूसरे नंबर पर आ गए।

pnn24.in

Recent Posts

राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने कहा ‘अमित शाह जिनको घुसपैठिया कह रहे है, वह देश के नागरिक है’

आदिल अहमद डेस्क: गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को बिहार के बेतिया में कहा…

7 hours ago