Kanpur

सड़क किनारे बने गड्ढे में फंस गया बस का पहिया और पलट गई स्कूल बस, बाल बाल बचे बच्चे

मो0 कुमेल

कानपुर। कानपुर के करीब उन्नाव में एक बड़ी दुर्घटना टल गई है। सड़क के बीच बने गड्ढे में पहिया फसने से एक स्कूल बस पलट गई। दुर्घटना के समय बस में 20 छात्र छात्राये सवार थी। मगर सभी बच्चे बाल बाल बच गए है। कोई भी घायल नही हुआ है। बस पलटने से एक बार बच्चो में चीख पुकार मच गई थीं।

यह दुर्घटना पुरवा-उन्नाव मार्ग पर हुई जहा छात्रों को लेकर जा रही बस कुईथर गांव के पास सामने से आ रहे ट्रक को जगह देने के लिए किनारे गई और बस का पहिया सड़क किनारे गड्ढे में चला गया। इससे वह पलट गई। इसमें तीन छात्रों को मामूली चोटें आईं जबकि अन्य छात्र बाल बाल बच गए। सूचना पर दही थाना पुलिस मौके पर पहुंची और छात्रों को स्वास्थ्य केंद्र लाई। प्राथमिक उपचार के बाद परिजन सभी को घर लेकर चले गए। स्कूल के प्रधानाचार्य छात्रों के घर पहुंच उनका हाल जाना।

नवाबगंज ब्लॉक के भगवंतपुर में संचालित स्टीफन हॉकिंग पब्लिक स्कूल में छुट्टी होने के बाद 20 छात्रों को लेकर बस बिछिया ब्लॉक के अलग-अलग गांवों से जाने वाले छात्रों को छोडऩे जा रही थी। पुरवा-उन्नाव मार्ग पर कुईथर गांव के सामने आ रहे ट्रक को जगह देने के लिए बस चालक नवाबगंज कस्बा निवासी अवधेश कुमार ने बस सड़क से कच्चे मार्ग पर उतारी। कच्चे मार्ग पर गड्ढा होने से बस का पहिया उसी में चला गया। इससे बस सडक़ किनारे पलट गई।

घटना में बस में बैठे छात्रों में कक्षा चार का छात्र रोहन, कक्षा छह की अरुना और यूकेजी की छात्रा आरना को मामूली चोटें आईं। अन्य छात्र बाल बाल बच गए। बस पलटी देख आसपास खेतों में काम कर रहे लोग दौड़े और बच्चों को बाहर सुरक्षित निकाला। पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंची और घायल छात्रों को स्वास्थ्य केंद्र लाई। प्राथमिक उपचार होने तक परिजन भी पहुंच गए। वह अपने बच्चों को लेकर घर चले गए। थानाध्यक्ष राघवेंद्र सिंह ने बताया कि सिर्फ दो छात्रों को मामूली चोटें आई थीं। गाड़ी की फिटनेस, बीमा और चालक का डीएल भी सही मिला है।

pnn24.in

Recent Posts

गर्भवती महिला के बलात्कार और हत्या मामले में आरोपी जगराम मीणा के घर को लगाया भीड़ ने आग, आग लगाने वाली भीड़ के ही 8 लोग उन शोलो में झुलसे

शफी उस्मानी डेस्क: राजस्थान के दौसा जिले में रेप के बाद प्रेग्नेंट महिला की हत्या…

19 mins ago

अरविन्द केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा ‘लोकसभा चुनावो के मद्देनज़र अंतरिम ज़मानत याचिका पर विचार कर सकते है’

आफताब फारुकी डेस्क: कथित भ्रष्टाचार के मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री…

2 hours ago