Varanasi

दालमंडी स्थित सराय में टूटे दुकानों के दरवाज़े, एक ही रात में चोरो ने किया 5 दुकानों पर हाथ साफ़, शटर को चाड कर हुई चोरी, 70-80 हज़ार नगदी चोरी होने का आरोप

तारिक़ आज़मी

वाराणसी: वाराणसी के चौक थाना क्षेत्र स्थित दालमंडी के निकट सराय में बीती रात चोरो ने जमकर उत्पात मचाते हुवे एक ही रात में 5 दुकानों के पल्लो को तोड़ कर अन्दर हाथ साफ़ किया। दुकानदारों के अनुसार कुल 70 हज़ार से अधिक रकम की नगदी चोरो ने साफ़ कर दिया है। जबकि माल पर कितना हाथ साफ़ किया इसकी जानकारी अभी तक उपलब्ध नही है। दुकानों के बिखरे माल को देख कर शुरूआती अंदाज़े के अनुसार दुकानों के अन्दर माल शायद नही ले गये है। मगर वास्तविक स्थिति का जायजा स्टॉक मिलाने के बाद ही होगा।

मिली जानकारी के अनुसार बीती रात किसी समय चोरो ने एक बार फिर दालमंडी और आसपास के इलाको को अपना निशाना बनाया। इस बार उनके निशाने पर दालमंडी के निकट सराय हडहा था। सराय हड़हा होल सेल मार्किट के तौर पर पूर्वांचल की छोटी बड़ी बाजारों के रौनक को बढाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता रहा है। सराय के 5 दुकानों पर कल देर रात चोरो ने धावा बोल दिया। इस दरमियान मैनुद्दीन, साकिब, गोपाल बिंदी, आकिब और शेखू की दुकानों में चोर घुसे और माल को तितर बितर कर दिया। दुकानदारों की माने तो चोरो के निशाने पर नगदी रही और उन्होंने गल्ला खोल कर नगदी पर हाथ साफ़ किया है।

बताते चले कि मैनुद्दीन कास्मेटिक्स आइटम का कारोबार करते है, वही साकिब की इनर गारमेंट्स की दूकान है। गोपाल बिंदी का कारोबार करते है और पूर्वांचल में गोपाल बिंदी मशहूर है। वही आकिब चूडियो का कारोबारी है तो शेखू आर्टिफिशियल ज्वेलरी के कारोबार में बड़ा नाम है। इन 5 दुकानदारों में मैनुद्दीन और साकिब के गल्ले पर चोरो ने हाथ साफ़ किया है। दोनों दुकानदारों का 70-80 हज़ार नगद चोरी होने का आरोप है। वही तीन दुकानों से शायद चोरो के हाथ कुछ फुटकर रकम लगी हो, मगर अधिक धनराशी नही थी। माल के सम्बन्ध में देखने से तो ऐसा प्रतीत होता है कि माल नहीं गायब हुआ है। मगर दुकानदार जब बिखरे सामानों की जाँच और स्टॉक मिलान करेगे तब स्थिति साफ़ हो सकती है।

चोरी की जानकारी आज सुबह दुकानदारों को तब मिली जब दुकानों के पल्ले टूटे होने की सुचना उन लोगो तक पहुची। मौके पर पहुचे दुकानदारों ने इसकी सुचना पुलिस को दिया और नींद से जाग मौके पर पहुची पुलिस ने मामले में जांच पड़ताल शुरू किया। मौजूद एक सूत्र ने बताया कि पुलिस के सामने ही दुकानदारों ने अपने शटर उठाये। शटर के बगल में लगा साइड पल्ला चाड कर चोर दुकानों के अन्दर घुसे थे। चोरो की ताय्दात कितनी थी और कब चोरी हुई इसका पता लगाने के लिए पुलिस कैमरों को खंगालने की बात कर रही है।

ऐसा नही है कि इस प्रकार की घटनाए पहली बार हुई है। इसके पहले भी विगत माह कुछ घटनाए ऐसी हो चुकी है। जिसके सम्बन्ध में हम आपको एक विशेष लेख में काफी कुछ अचंभित करने वाले सवालो के साथ बतायेगे। मगर हौसला बुलंद चोरो ने पुलिस के इकबाल को चुनौती एक बार फिर इस इलाके में दिया है। अब देखना होगा कि इस मामले में क्या होता है? क्या पीड़ित दुकानदार इस बार भी पुलिस को लिखित तहरीर देते है या फिर मामला ऐसे ही सुचना और नोट करवा देने की बात करके ठंडे बस्ते में डाल देते है।

क्या कहती है पुलिस

हमने इस सम्बन्ध में चौक इस्पेक्टर शिवाकांत मिश्रा से सीयुजी पर बात करने की कोशिश किया। मगर जानकारी हासिल हुई कि एक मामले में साक्ष्य संकलन हेतु वह गए हुवे है और वापसी रास्ते में है। बात हमारी दालमंडी चुँकि इंचार्ज अजय कुमार से हो पाई। उन्होंने बताया कि जानकारी हासिल हुई है, पुलिस टीम ने मौके का मुआयना किया है और फुटेज भी तलाश लिया है। हम जाँच की प्रक्रिया आगे बढा रहे है। अभी पीडितो के तरफ से शिकायती पत्र प्राप्त नही हुआ है।

pnn24.in

Recent Posts

वाराणसी: जैतपुरा थाना क्षेत्र स्थित बकरियाकुंड में युवक की पीट-पीट कर निर्मम हत्या, पुलिस जुटी जाँच में

तारिक़ आज़मी वाराणसी: वाराणसी के जैतपुरा थाना क्षेत्र स्थित बकरियाकुंड इलाके में एक युवक की…

30 mins ago

आज़ाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने किया नरेंद्र मोदी के शपथपत्र में भ्रामक सूचना के आधार पर पर्चा निरस्त की मांग

अनुराग पाण्डेय वाराणसी: आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने वाराणसी लोकसभा क्षेत्र…

1 hour ago

बोले इंडिया गठबंधन प्रत्याशी अजय राय ‘बनारस वालो को 10 साल में सिर्फ झुनझुना मिला है’

शफी उस्मानी वाराणसी: उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार अजय राय…

2 hours ago

वाराणसी: गंगा स्नान के दौरान डूबने से 3 युवकों की हुई मौत, घर मे पसरा मातम

ईदुल अमीन   वाराणसी: आज वाराणसी के घाट पर उस वक्त हड़कम्प मच गया जब…

2 hours ago

फिर एक धमकी भरा ई-मेल: अब तिहाड़ को बम से उड़ा देने की धमकी, जाँच में जुटी पुलिस

तारिक़ आज़मी डेस्क: तिहाड़ जेल को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। तिहाड़ जेल…

2 hours ago