आगामी त्यौहार होली तथा शब-ए-बरात के मद्देनजर शांति समिति की हुई बैठक

उमेश गुप्ता

बिल्थरारोड(बलिया)। प्रत्येक वर्ष की भांति इस बार भी होली तथा शब-ए-बरात का पर्व शांतिपूर्वक मनाए जाने हेतु शांति समिति की एक आवश्यक बैठक स्थानीय पुलिस चौकी सीयर में शुक्रवार की शाम संपन्न हुई। उप जिलाधिकारी अनवर राशिद फारुकी तथा पुलिस क्षेत्राधिकारी मोहम्मद फहीम ने संयुक्त रूप से सभी से अपील करते हुए कहा कि चाहे कोई पर्व हो आपस के मिल्लत व बिना भेदभाव के मनाया जाना चाहिए। इसमें किसी प्रकार का गैर सामाजिक कार्य नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि होली का रंग चाहे जो भी हो, इसमें जाने अनजाने में किसी के ऊपर रंग पड़ गया तो उसे बुरा न माना जाए, दूसरी तरफ ऐसे लोगों से ही रंग खेला जाए जिसमें आपसी प्रेम तथा मोहब्बत की झलक दिखे।

अधिकारियों ने उभांव थाना क्षेत्र में पूर्व निर्धारित होलिका दहन स्थल की चर्चा कर मौके की स्थिति तथा संभावित विवाद के बारे में जानकारी प्राप्त की। साथ ही समय सारिणी के अनुसार होलिका दहन करने की अपील की। इस कार्य के लिए सख्त रूप से मना किया कि होलिका दहन के नाम पर किसी की आर्थिक क्षति न पहुंचाई जाए।

उभांव थाने के प्रभारी निरीक्षक राजीव कुमार मिश्र ने कहा कि होली के दिन जुलूस में शांति कायम रहे। और पब्लिक की तरफ से भी सुरक्षा में कुछ लोगो को तैयार रखने की सलाह दी। इसके बाद भी कुछ लोग अभद्रता फैलाने का प्रयास करते हैं तो ऐसा करने के लिए प्रशासन कतई इजाजत नहीं देगा। उन्होंने लोगों से कहा कि तत्काल इस स्थिति में पुलिस को फोन पर जानकारी दी जाए ताकि मौके पर पुलिस पहुंच सके।

व्यापारी नेता दुर्गा प्रसाद मधु लाला ने कहा कि बेल्थरा रोड का इतिहास रहा है कि यहां हिंदू-मुस्लिम सभी एक साथ मिलकर कोई भी पर्व मनाते हैं। और सभी एक दूसरे में शामिल होते हैं। उन्होंने कहा दुश्मनी पर दोस्ती की जीत हुई हमारा असली पर्व है जिसको हम कायम रखते हैं।

इस मौके पर निवर्तमान चेयरमैन दिनेश कुमार गुप्त, डा0 विक्रमसेन सोनकर, दुर्गा प्रसाद मधु लाला, प्रशांत कुमार जायसवाल मंटू, अशोक मधुर, सुनील कुमार जायसवाल टिंकू, डा उमेश अंबेडकर, मनोज सर्राफ, मो आतिफ जमील, अमित सोनी, धर्मेन्द्र सोनी, अंचल वर्मा, विनय प्रकाश डेविड, राम मनोहर गांधी, सूबेदार भाई, मिथिलेश कुमार, पिक्की वर्मा, धन्नू सोनी, प्रदीप कुमार गुप्ता, मनीष जायसवाल, गुलाब चन्द भोलू, तैमूर खान आदि मौजूद रहे। चौकी प्रभारी सीयर देवेन्द्र कुमार ने अन्त में सभी को जलपान कराकर विदा किया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *