सोलर से जगमग हुआ सीएचसी बिजुआ, बलरामपुर फाउंडेशन से मिली कई सौगातें

फारुख हुसैन

लखीमपुर(खीरी): बलरामपुर फाउंडेशन की ओर से (वित्तीय वर्ष 2022-23) नैगमित सामाजिक दायित्व के तहत डीएम महेंद्र बहादुर सिंह के आह्वान पर “ग्राम व ब्लॉक बिजुआ में अमृत सरोवर तालाब का जीर्णोद्धार सौन्दर्यीकरण कार्य, सोलर लाईट की सौगात दी। वही 7.5 किलोवाट सोलर पैनल से सीएचसी बिजुआ जगमग हुआ। विश्व जल दिवस पर डीएम महेन्द्र बहादुर सिंह व एसपी गणेश प्रसाद साहा ने डीएम की पत्नी, आकांक्षा अध्यक्ष अल्पना सिंह, एसपी की धर्मपत्नी डॉ कोमल ने यूनिट हेड योगेश सिंह, उनकी पत्नी बबिता सिंह की मौजूदगी में बलरामपुर फाउंडेशन की ओर से नैगमित सामाजिक दायित्व के तहत अमृत सरोवर एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कराए कार्यों को लोकार्पण करते हुए क्षेत्रीय जनमानस को समर्पित किया।

डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने कहा कि विश्व जल दिवस के अवसर एवं प्रधानमंत्री द्वारा अमृत सरोवर योजना के अन्तर्गत विकास की दिशा में इस तालाब को एक उपलब्धि बताई। उन्होंने जनता से तालाब की सुन्दरता व भव्यता को बनाये रखने की अपील की। उन्होंने सीएचसी बिजुआ को 75 किलोवाट का लोकर्पण कर क्षेत्रीय जनता को समर्पित करते हुए बताया कि इस सोलर पैनल से सीएचसी स्टाफ व रात्रि में उपचार के लिए आए जनमानस को प्रकाश का लाभ मिलेगा। पूर्व में भी बलरामपुर संस्था की ओर से अस्पताल को एक्स रे मशीन, हेल्थ एटीम, रैनबसेरा,कॉलोनी लॉन का विकास, वाटर कूलर, सोलर लाईट आदि कई सहायता दी गई है। संस्था को आगे भी इस तरह के सामाजिक कार्य करने के लिए बधाई व शुभकामनायें दी।

एसपी गणेश प्रसाद साहा ने बलरामपुर फाउन्डेशन संस्था के इस सामाजिक कार्यों की प्रशंसा करते हुए संस्था व क्षेत्रीय जनमास को अपनी शुभकामनाएं दी। गुलरिया चीनी मिल इकाई प्रमुख योगेश कुमार सिंह ने बताया कि बलरामपुर फाउन्डेशन संस्था क्षेत्र के चहुमुखी विकास के लिए प्रतिबद्ध है। संस्था, क्षेत्रीय ग्रामीणों के लिए हर क्षेत्र जैसे शिक्षा, स्वास्थ्य क्षेत्रीय संरचना के विकास के लिए योजनाबद्ध तरीके से कार्यशील है। जिससे क्षेत्र के प्रत्येक जनमानस तक सुविधा व लाभ पहुंच सके। उन्होंने संस्था द्वारा पूर्व, वर्तमान व भविष्य में किए जाने वाले कार्यों से भी सभा को अवगत कराया।

कार्यक्रम के उपरान्त उपस्थित क्षेत्रवासियों को मिष्ठान वितरण किया। उपस्थित क्षेत्रीय जनमानस इन विकास कार्यों से बहुत प्रसन्न है एवं इस सार्वजनिक लाभ के कार्य के लिए बलरामपुर फाउन्डेशन का आभार जताया। इस अवसर पर एसडीएम रत्नाकर मिश्रा, तहसीलदार विनोद गुप्ता, अधीक्षक डॉ अमित सिंह, बीडीओ देवेन्द्र सिंह, गुलरिया चीनी मिल इकाई प्रमुख योगेश कुमार सिंह, इकाई गुलरिया से अजीत सिंह, संतोष कुमार सिंह, अभिनेश कुमार मिश्रा, क्षेत्रीय जनमान आदि उपस्थित रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *