दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल का विधानसभा में प्रधानमन्त्री मोदी पर बड़ा आरोप, कहा ‘भाजपा के एक बड़े नेता ने उन्हें बताया कि अडानी ग्रुप में लगा सारा पैसा पीएम मोदी का है’

तारिक़ खान

डेस्क: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने कल मंगलवार को दिल्ली विधानसभा में एक बड़ा आरोप प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी पर अडानी ग्रुप को लेकर लगाया है। उन्होंने विधानसभा में दावा किया है कि भाजपा के एक बड़े नेता ने उनको बताया है कि अडानी ग्रुप में लगा हुआ सारा पैसा प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी का है। हालांकि अरविन्द केजरीवाल ने भाजपा के उस बड़े नेता का नाम नहीं बताया।

अरविंद केजरीवाल का ये बयान दिल्ली विधानसभा सत्र के दौरान आया। वो सदन को संबोधित कर रहे थे। उसी दौरान बीजेपी नेता वाला किस्सा बताते हुए ये बोला कि ‘उस नेता ने मुझसे पूछा कि मोदी जी अडानी की इतनी मदद क्यों करते हैं। मैंने कहा दोस्त हैं दोनों इसलिए करते हैं। तो वो बोला कि मोदी जी ने आजतक किसी के लिए कुछ नहीं किया। अपनी पत्नी, अपनी मां, अपने रिश्तेदारों, अपने गुरु के लिए कुछ नहीं किया। वो अपने दोस्त पर इतने मेहरबान क्यों हैं? मैंने पूछा कि फिर क्या मामला है। नेता बोला कि आप सोचो कि इतना बड़ा क्राइसिस हुआ। हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आई। चारों तरफ थू-थू हुई। पूरा अडानी ग्रुप क्रैश कर गया। मोदी जी इतने स्वार्थी हैं कि अगर मामला केवल दोस्ती तक होता तो उसको साइड करके बोलते कि मेरा कोई लेना देना नहीं है। लेकिन अभी भी उसे बचाने में लगे हुए हैं। एसबीआई को कह रहे कि इसको पैसे दो। मैं भी अचंभे में रह गया कि ऐसा भी क्या दोस्त कि वो डूब रहा है और उसको बचाने में लगे हैं।”

केजरीवाल ने अपने बयान में आगे कहा कि ‘मैंने कहा कि फिर मामला क्या है, तो कहता है अडानी तो केवल फ्रंट है। अडानी में सारा पैसा मोदी का लगा हुआ है। मैंने कहा ये कैसे हो सकता है। ये नहीं हो सकता। कहते हैं अडानी के अंदर सारा पैसा मोदी जी का लगा हुआ है। अडानी तो केवल उस पैसे को मैनेज करता है। वो उनका मैनेजर है। उसको 10 पर्सेंट, 15 पर्सेंट, 20 पर्सेंट कमीशन मिलता है। बाकी सारा का सारा पैसा मोदी जी का लगा हुआ है। अगर कल को जांच हो गई तो अडानी नहीं डूबेगा, मोदी जी डूबेंगे। जिस दिन अडानी डूबा उस दिन मोदी जी डूबेंगे।”

सीएम केजरीवाल ने यह भी अपने बयान में कहा कि ‘मौजूदा प्रधानमंत्री देश के सबसे भ्रष्ट प्रधानमंत्री हैं। जनता जीएसटी देती है, वो पैसा मोदी जी के पास जाता है। दोनों हाथों से लूट रहे हैं। कांग्रेस ने जितना 75 सालों में नहीं लूटा उससे ज्यादा इन्होंने 7 साल में लूट लिया। दिमाग अडानी का पैसा मोदी जी का। मुझे चिंता इस बात की है कि प्रधानमंत्री कम पढ़े-लिखे हैं। ईस्ट इंडिया कंपनी वाले आते थे, तारीफ कराकर पूरे देश में कब्जा कर लिया। पैसे की हवस है।’

अरविन्द केजरीवाल के इस बयान पर आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने दावा किया कि पीएम मोदी के खिलाफ सीएम केजरीवाल के आरोप सही हैं। उन्होंने कहा है कि सीएम अरविंद केजरीवाल ने देश के सामने चौंकाने वाला सच रखा है। पूछा कि पीएम द्वारा देश के खजानों को एक व्यक्ति के नाम पर नीलाम किए जाने के पीछे मंशा क्या है। संजय सिंह ने दावा किया कि अडानी का सारा घोटाला असल में ‘नरेंद्र मोदी का घोटाला’ है।

उन्होंने कहा कि ‘सीबीआई-ईडी छापे के बाद कृष्णापटनम पोर्ट भी अडानी को मिल गया। जीवीके पर छापा मारकर एयरपोर्ट और एसीसी भी अडानी को दिया। ये वास्तव में सीबीआईI-ईडी का इस्तेमाल कर सारी संपत्ति मोदी जी अपने नाम कर रहे हैं। अगर इनके घोटाले, भ्रष्टाचार की जांच हुई तो मोदी इसमें फंस जाएंगे। कोयले की खदानें मोदी जी की। 2800 करोड़ का कोयला हर साल अडानी को दिया जा रहा है। 30 साल तक एक लाख करोड़ रुपये का कोयला अडानी को भेंट कर दिया। अडानी को नहीं, प्रधानमंत्री मोदी को दिया गया। देश को सोचना होगा, दरअसल ये सारा फायदा, पैसा भारत के प्रधानमंत्री का है।”

भाजपा ने कहा अरविन्द केजरीवाल दोगलेपन में सबसे आगे है

अरविन्द केजरीवाल के इस बयान पर भाजपा ने पलटवार करते हुवे दिल्ली के मुख्यमंत्री को सार्वजनिक रूप से ‘दोगला’ कह डाला। बीजेपी ने पलटवार करते हुए कहा है कि अरविंद केजरीवाल के भ्रष्टाचार के चलते जेल जाने की नौबत आ गई है, इसलिए वो इस तरह की बात कर रहे हैं।

उन्होंने दिल्ली के सीएम पर कांग्रेस के मामले में दो रूप दिखाने का आरोप लगाया। पार्टी ने केजरीवाल और राहुल गांधी की तस्वीरें पोस्ट करते हुए ट्वीट किया,“दोगलेपन में अरविंद केजरीवाल से आगे कोई नहीं। पहले (कांग्रेस का) मजाक उड़ाया। अब सारे भ्रष्ट साथ आए। इतने यूटर्न कैसे ले लेते हो?”

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *