Kanpur

कानपुर: ‘वक़्फ़ नवाब मुजफ्फर हुसैन’ का शीया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन अली जैदी ने नियुक्त किया फरहत हुसैन रिज़वी को कार्य वाहक मुतावल्ली, अवाम में ख़ुशी की लहर

इब्ने हसन जैदी

कानपुर: नई कमेटी गठित होने के बाद से कई जिलों में मैनेजर और मुतावल्ली नियुक्त किये जा रहे हैं। ‘वक़्फ़ नवाब मुजफ्फर हुसैन’ में काफी समय से मुतावल्ली नियुक्त नहीं किया गया था। जिसकी वजह से न्यायालय में लंबित मामलों की पैरवी नहीं हो पा रही थी। इस समस्या को देखते हुए चेयरमैन शिया वक्फ बोर्ड अली जैदी ने इस वक्फ संपत्ति पर भी कार्यवाहक मुतावल्ली नियुक्त कर दिया। वरिष्ठ समाज सेवी फरहत हुसैन रिज़वी को यह ज़िम्मेदारी सौपी गई है।

इस नियुक्ति के साथ ही वक्फ बोर्ड के चेयरमैन अली जैदी ने कहा कि हमें उम्मीद है कि जो मुहिम मौलाना कल्बे जवाद साहब की है, उसमें यह मूतवल्ली खरे उतरेंगे। उनका कहना है कि वक़्फ़ की संपत्तियों को दबंगों और भू-माफियाओं से बचाया जाए और साथ ही वक़्फ़ की आमदनी को कैसे बढ़ाया जाए इस पर गौर करना है। वही मुतावल्ली बनाए गए फरहत हुसैन रिजवी ने कहा कि वह वक़्फ़ की संपत्तियों को बचाने और आमदनी बढ़ाने के लिए ईमानदारी से काम करेंगे। साथ ही जो मुहीम मौलाना कल्बे जवाद साहब और हमारे चेयरमैन अली ज़ैदी की है, उसी मुहिम पर चलते हुए हम ईमानदारी से अपने काम को अंजाम देंगे।

वही मोहल्ले के लोगों ने फरहत हुसैन के मुतावल्ली बनाए जाने पर चेयरमैन अली जैदी का शुक्रिया अदा किया। इस मौके पर मुख्य रूप से राशिद अली जैदी,  सुहेल अहमद, मुजफ्फर हुसैन,  हसनैन असगर, काशिफ नकवी, हसनैन अकबर, मुंतज़िर, मुजफ्फर रजा,  सदाकत हुसैन रिजवी, नवाब मुमताज हुसैन, इसरार हुसैन जैदी, आमिर अब्बास, मसरूर हुसैन, जफरुल हुसैन,  रोशन, शाहनवाज़, नफीस, सलीम आदि लोगो ने फुल माला पहना कर फरहत हुसैन का इस्तकबाल किया और उनका खैरमकदम किया। आवाम में इस एलान को लेकर ख़ुशी की लहर दिखाई दी।

pnn24.in

Recent Posts

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा ‘भाजपा घबरा गई है और पीएम मोदी परेशान है’

तारिक खान डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि…

13 hours ago

बहुचर्चित आनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में फिल्म अभिनेता साहिल खान गिरफ्तार

आदिल अहमद डेस्क: छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित ऑनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में मुंबई पुलिस ने…

13 hours ago

आरक्षण मुद्दे पर बोले अमित शाह ‘भाजपा की आरक्षण खत्म करने की कोई मंशा नही है’

आफताब फारुकी डेस्क: कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों द्वारा भाजपा नेताओं के बयानों को आधार…

13 hours ago

भाजपा की तुलना तालिबान से करने पर बसपा के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर दर्ज हुई ऍफ़आईआर

शफी उस्मानी डेस्क: बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर उत्तर प्रदेश के…

14 hours ago