Crime

गुजरात में हुई 3 करोड़ 90 लाख कीमत की 1400 किलो चांदी के आभूषण की लूट का जुडा मध्य प्रदेश से कनेक्शन, पुलिस ने भाजपा नेता के कुआ से बरामद किया लूटी हुई चांदी, पढ़े किस फ़िल्मी अंदाज़ में हुई थी लूट

तारिक खान

डेस्क: गुजरात के सुरेंद्र नगर जिले में 17-18 फरवरी की दरमियानी रात 1400 किलोग्राम चांदी के गहने लूटने की सनसनीखेज घटना घटना का कनेक्शन अब मध्य प्रदेश से जुडा हुआ दिखाई दे रहा है। गुजरात पुलिस ने मध्यप्रदेश से एक भाजपा नेता के कुआ से 1400 किलो वज़न की लूटी हुई चांदी की ज्वेलरी बरामद किया है। पुलिस आगे की तफ्तीश इस मामले में जारी किये हुवे है। मगर पुलिस के हाथ सिर्फ लूट का माल ही अभी तक लगा है।

बताते चले कि फरवरी की 17-18 के दरमियानी रात में गुजरात के राजकोट-अहमदाबाद हाइवे पर सायला कस्बे के पास कूरियर कंपनी की वैन रोक कर लुटेरों ने इस वारदात को फ़िल्मी अंदाज़ में अंजाम दिया था। इस घटना के बाद गुजरात पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। पुलिस ने लुटेरों की धरपकड़ के लिए 15 टीमों का गठन किया है। लूटे गए चांदी के आभूषण की कीमत करीब 3 करोड़ 90 लाख रुपये बताया जा रहा है। इस लूट का मध्य प्रदेश कनेक्शन सामने आने पर गुजरात पुलिस विगत दिनों से मध्य प्रदेश में डेरा डाले हुवे है। इस लूटी गई चांदी में से 30 किलो चांदी देवास जिले के एक गांव में भाजपा नेता के कुएं में मिली है।

बोले भाजपा नेता: कंजरो ने दिया होगा घटना को अंजाम, हो कड़ी कार्यवाही

इस बरामदगी के सम्बन्ध में भाजपा नेता का कहना है कि ”इलाके के शातिर कंजर अलग-अलग प्रदेशों में चोरी और लूट की वारदातों को अंज़ाम देकर आते हैं। इस कुएं से पहले भी चोरी का सामान और मोटरसाइकिल निकाली जा चुकी है। पुलिस को शातिर कंजरों पर कड़ी कार्रवाई करना चाहिए”। वहीं, चौकी प्रभारी शुभम परिहार का कहना है कि ”मामले की जांच जारी है। कंजरों के डेरों पर दबिश दी जा रही है। इस मामले में फरार आरोपियों की तलाश के लिए पुलिस लगातार दबिश दे रही है”।

कई दिनों से गुजरात पुलिस डाले है मध्य प्रदेश में डेरा

वारदात को ट्रेस करने के लिए गुजरात की क्राइम ब्रांच पुलिस पिछले 20 दिन से देवास जिले के कंजर डेरे खंगाल रही है। गुजरात पुलिस ने 70 किलो चांदी पीपलरावां क्षेत्र से और टोंककला के एक कुएं से 30 किलो चांदी बरामद कर ली है। जिस कुएं से चांदी की बोरी निकली है, वह कुआं भाजपा नेता का है। बताया जा रहा है कि कंजरों ने लूटी हुई चांदी को कई जगह छुपा रखा है। गुजरात पुलिस अब तक 3 कंजरों को गिरफ्तार कर 100 किलो चांदी जब्त कर चुकी है। पुलिस रोज कंजरों के डेरे खंगाल रही है। पुलिस को पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ में और चांदी मिलने के साथ ही फरार 5 आरोपियों की गिरफ्तारी की भी उम्मीद है।

फ़िल्मी अंदाज़ में बदमाशो ने दिया था घटना को अंजाम

बदमाशो ने इस घटना को पुरे फ़िल्मी अंदाज़ में अंजाम दिया था। एक कूरियर कंपनी की वैन रोजाना राजकोट से अहमदाबाद हवाई अड्डे पर कीमती सामान पहुंचाती है। वैन चालक से पिटाई करके आभूषण के पार्सल लूट लिए गए थे। पार्सल लगभग 50 व्यापारियों और ज्वैलर्स के थे। गुजरात पुलिस के मुताबिक इस घटना को अंजाम देने के लिए हाईवे पर 3 कारें दौड़ रही थीं। हाइवे पर 3 करोड़ 90 लाख कीमत की चांदी लूट को इस तरह अंजाम दिया गया जैसे कोई फिल्म का सीन हो। चांदी से लदे वाहन को रोकने के लिए 3 वाहनों में से कुछ लोग निकले। वैन रुकवाई और कार में शराब होने की बात कही। गाड़ी में शराब है या नहीं। ये चेक करने के बहाने बदमाशों ने लूट लिया।

pnn24.in

Recent Posts

एसआईटी ने जारी किया प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस

आफताब फारुकी डेस्क: जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के ख़िलाफ़ कर्नाटक सरकार की विशेष जांच टीम…

12 hours ago