ट्रंप की अदालत में पोर्न स्टार मामले में पेशी से पहले न्यूयार्क की सडको पर उनके समर्थक और मुखालफत करने वाले आये आमने सामने, मुखालिफो ने लगाया नारा ‘लॉक हिम अप’, ट्रंप पहुचे अदालत, जाने कैसे है हालात

तारिक खान

डेस्क: ट्रंप की पोर्न स्टार मामले में आज अदालत में पेशी से ठीक पहले न्यूयार्क की मैनहैटन की सडको पर ट्रंप समर्थको द्वारा रैली निकालने की कोशिश कर रहे है, तो वही ट्रंप विरोधियो ने भी जमकर नारेबाजी कर रहे है। दोनों के ही आमने सामने आने की स्थिति बनी हुई है। मौके पर माहोल अफरातफरी का बताया जा रहा है।

मिल रही जानकारी के अनुसार न्यूयॉर्क के मैनहैटन कोर्ट के सामने भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच ट्रंप समर्थकों ने एक रैली निकालने की कोशिश की और वहां अफरा तफरी का माहौल पैदा हो गया। ट्रंप की मुख़ालफ़त करने और उनके समर्थन में रैली निकालने वाले आस पास ही थे और दोनों ओर से जमकर नारेबाज़ी हो रही थी। पुलिस ने दोनों पक्षों के बीच बैरिकेड लगाकर उन्हें अलग किया।

पुलिस ने कुछ प्रदर्शनकारियों को गिरफ़्तार भी किया है। ट्रंप विरोधियों ने ‘लॉक हिम अप’ के नारे लगाए और ड्रम और सीटियों से शोर मचाना शुरू कर दिया। अमेरिकी कांग्रेस सदस्य मारोजरी टेलर ग्रीन ने मेगाफ़ोन से जैसे ही ट्रंप समर्थकों को संबोधित करना शुरू किया, वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने सिटी बजा कर चेतावनी देनी शुरू कर दी। टेलर ग्रीन ने कहा, “अमेरिका में ऐसा पहले कभी नहीं हुआ और हर अमेरिकी को इसे गंभीरता से लेना चाहिए।”

छपते छपते

समाचार संकलित किये जाते समय मिल रही जानकारी के अनुसार ट्रंप अदालत पहुच चुके है। अदालती प्रक्रिया थोड़ी देर में शुरू होने जा रही है। भारतीय समय अनुसार ट्रंप 22:25 पर अदालत के बाहरी गेट से अन्दर जाते दिखाई दिए है। सडको से लेकर अदालत तक भारी सुरक्षा व्यवस्था है।

अमेरिका में ट्रंप पहले राष्ट्रपति हैं जिनपर आपराधिक कार्रवाई चल रही है। टेलर ग्रीन पहले नागरिक अधिकार कार्यकर्ता के रूप में अपनी पहचान बनाई और कांग्रेस का चुनाव जीतने के बाद डोनाल्ड ट्रंप के बचाव में प्रमुख आवाज़ हैं। सुनवाई से ठीक पहले प्रदर्शनकारियों के साथ कोर्ट के सामने उनकी मौजूदगी उनकी इसी छवि और मजबूत करती है।

जब पहली बार ट्रंप राष्ट्रपति चुनाव के लिए 2016 में खड़े हुए तो ग्रीन ने नौकरी छोड़कर उनके कैंपेन में हिस्सा लिया था। उसके बाद वो लगातार अपने विवादास्पद बयानों से सुर्खियां बटोरती रही हैं। उन्होंने डोमोक्रेट्स पर पीडोफ़ाइल रैकेट चलाने का आरोप लगाया। कैलिफ़ोर्निया के जंगलों में आग लगने के पीछे यहूदियों को दोषी ठहराया। अभी दो सप्ताह पहले ट्रंप ने टेक्सस की एक रैली में कहा था कि ग्रीन को जियोर्जिया से अमेरिकी सीनेट का चुनाव लड़ना चाहिए।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *