फर्जी मैसेज वायरल करने वालों की खोजबीन में जुटी पुलिस

फारुख हुसैन

पलियाकलां(खीरी): सोशल मीडिया पर शहर के एक मंदिर में मुस्लिम महिला द्वारा नमाज पढ़ने का मैसेज वायरल होने के बाद पुलिस प्रशासन हरकत में आ गया। तत्काल कोतवाल पीके मिश्रा ने मौके पर जाकर जांच की तो मामला गलत निकला। मंदिर परिसर की दुकान में काम करने वाली मुस्लिम युवती के सफाई करने के मामले को कुछ लोगों ने नमाज पढ़ने की बात कहकर प्रचारित कर दिया। पुलिस उन लोगों को तलाश रही है जिन्होंने यह मैसेज सोशल मीडिया पर वायरल किया है।

शहर के एक शिव मंदिर परिसर में है। गिफ्ट आइटम की दुकान है। दुकान संचालक द्वारा कुछ दिन पहले एक मुस्लिम युवती को दुकान में काम करने के लिए रखा है। दो दिन पहले वह दुकान में सफाई कर रही थी तो मंदिर परिसर में बनी दुकान में मुस्लिम महिला को काम पर रखने के लिए कुछ लोगों ने एतराज किया और  उसे हटाने को कहा। लेकिन उन्होंने उसे हटाया नही। इसी बात को लेकर किसी ने सोशल मीडिया पर उस मुस्लिम युवती द्वारा मंदिर में नमाज पढ़ने का मैसेज इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दिया। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के संज्ञान में जब यह मैसेज आया तो कोतवाल पीके मिश्रा को तुरंत मौके पर जांच के लिए भेजा गया।

उन्होंने मौके पर जांच की और संबंधित मुस्लिम युवती से बात की तो उसने नमाज पढ़ने की बात से इनकार किया. साथ ही सफाई करने की बात कही। कोतवाल ने बताया कि उन्होने मंदिर परिसर स्थित दुकान में जाकर जांच की है। नमाज पढ़ने जैसी कोई बात सामने नहीं आई है। बताया कि गलत मैसेज वायरल करने वालों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है और उनके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी। इस संबंध में एसडीएम कार्तिकेय सिंह ने बताया कि मामला संज्ञान में आने के बाद प्रभारी निरीक्षक को मौके पर भेजकर जांच कराई गई है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *