बलिया: आग लगी में ख़ाक हुई 50 गृहस्थी, 10 बकरियां जिंदा जली

प्रमोद कुमार

डेस्क: दोपहर लगभग एक बजे बलिया में सुरेमनपुर दीयरांचल के गोपालनगर गांव की अनुसूचित बस्ती नवमी राम के टोला में अचानक आग लगने से हडकंप मच गया। अज्ञात कारणों से लगी आग ने विकराल रूप लेकर सब कुछ अपनी चपेट में ले लिया। आग लगने से 50 लोगों के कच्चे-पक्के मकान, रिहाईशी झोपड़ी, खाद्यान्न, कपड़े, भूसा, साइकिल व अन्य घरेलू सामान सहित सब कुछ जलकर राख हो गया। बताते चले कि आग के विकराल रूप से दर्दनाक हादसा घटा। घटना में 10 बकरियां जिंदा झुलस कर मर गईं।

उपजिलाधिकारी आत्रेय मिश्र की सूचना के बावजूद फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर घंटों देर से पहुंची। इसके कारण पूरी अनुसूचित बस्ती राखो की ढेर में तब्दील हो गई है। इस अग्निकांड में लाखों के नुकसान के साथ ही सैकड़ों लोग बेघर होकर खुले आसमान के नीचे आ गए हैं। उक्त बस्ती में दोपहर लगभग एक बजे अचानक रामनवमी राम के घर से आग की लपटें उठने लगीं। देखते देखते मेघाराम, सुरेंद्र राम, दुखीराम, दूधनाथ राम, चंद्रमा राम, संतोष राम, मनबोध राम, रामजी राम, गणेश राम, हरेंद्र राम, स्वामीनाथ राम, तूफानी यादव, कमलेश सहित 50 लोगों के आशियाना खाक में तब्दील हो गया।

फायर ब्रिगेड के गाड़ी के देर से पहुंचने पर उन्हें ग्रामीणों के प्रतिरोध का सामना करना पड़ा। मौके पर क्षेत्रीय लेखपाल राजू यादव के अलावा एसएचओ रेवती हरेंद्र सिंह, गोपाल नगर चौकी प्रभारी, गोपाल नगर चौकी के भारी संख्या में पुलिस बल पहुंच गए। पुलिस वालों ने भी आग बुझाने में ग्रामीणों का सहयोग किया। इस अग्निकांड में दो रसोई गैस सिलेंडर फटे हैं। भारी मात्रा में अनाज और अन्य आवश्यक वस्तुएं जलकर नष्ट हुई है। लेखपाल राजू यादव ने बताया कि नुकसान का जायजा लेकर रिपोर्ट तहसील प्रशासन को सौंप दी जाएगी। अग्नि पीड़ितों को सरकारी सहायता प्राप्त हो सके। ग्रामीणों की माने तो इस क्षेत्र में इस गर्मी के मौसम में आग लगी की सबसे बड़ी घटना है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *