वाराणसी: ‘थार’ से बाइक सवारों को कुचलने के आरोपी रसूखदार के पुत्र सृजन सिंह की ज़मानत अर्जी हुई ख़ारिज

ए0 जावेद

वाराणसी: भेलूपुर थाना क्षेत्र के मह्मूरगंज इलाके में विगत वर्ष दिसंबर के अंत में बाइक सवार दो युवको को उलटी दिशा में आकर अपनी थार से कुचल कर हत्या का प्रयास करने के आरोपी रसूखदार के पुत्र सृजन सिंह की ज़मानत अर्जी कल मंगलवार को खारिज हो गई है। ज़मानत पर सुनवाई अपर सत्र न्यायधीश डॉ0 अजय कृष्ण विश्वेश की अदालत में हुई। जिसमें दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद अदालत ने ज़मानत याचिका ख़ारिज कर दिया।

बताते चले कि 26 दिसंबर 2022 को ‘थार’ सवार ने बाइक से जा रहे दो युवको को पापुलर हॉस्पिटल के पास उलटे दिशा में आकर कुचल दिया था और मौके से फरार हो गया था। इस मामले में कार सवार एक रसूखदार का पुत्र था। घायल दोनों युवको को गम्भीर चोट आई थी जिसमे एक युवक आशुतोष तिवारी अभी भी अपने पैरो पर खडा नही हो पा रहा है। मामले में आशुतोष तिवारी की माँ द्वारा दिली भेलूपुर थाने में तहरीर के आधार पर भेलूपुर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर विवेचना शुरू किया।

इस दरमियान घायल आशुतोष तिवारी की माँ ने मुख्यमंत्री और अन्य उच्चाधिकरियो से गुहार लगाते हुवे रसूखदार के ऊपर कार्यवाही की मांग किया। कार्यवाही में भेलूपुर पुलिस द्वारा पूछताछ का क्रम चालू हुआ तो भेलूपुर थाने पर आरोपी पक्ष के तरफ से जमकर हंगामा भी हुआ। मामले में अधिवक्ता के साथ दुर्व्यवहार का आरोप और पुलिस पर लूट का भी प्रकरण दर्ज हुआ। काफी हंगामे के बाद पुलिस खुद भी इस मामले में आरोपी बन गई और भेलूपुर के थाना प्रभारी सहित अन्य पर मामला दर्ज हुआ था। दूसरी तरफ आशुतोष तिवारी और उसके मित्र को कार से कुचलने में आरोपी फरार थे। अदालत के आदेश पर कुर्की की कार्यवाही होनी थी। मगर इसी दरमियान सृजन सिंह ने अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया था।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *