National

सत्यपाल मलिक को भेजा सीबीआई ने नोटिस, बोली कांग्रेस ‘सत्यपाल मलिक ने कलई खोल दी तो अब सीबीआई ने बुलवा लिया’, बोले केजरीवाल ‘कायर है, CBI के पीछे छिपा है’

तारिक़ खान

डेस्क: सीबीआई ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक को केंद्रशासित प्रदेश में कथित इंश्योरेंस घोटाला मामले में कुछ सवालों के जवाब जानने के लिए नोटिस जारी किया है। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक पिछले सात महीने में मलिक को सीबीआई ने दूसरी बार पूछताछ के लिए बुलाया है। पिछले साल उन्हें अक्टूबर में भी पूछताछ के लिए बुलाया गया था।

यह नोटिस उस समय आई है जब कुछ दिन पहले सत्यपाल मलिक ने न्यूज़ वेबसाइट ‘द वायर’ के वरिष्ठ पत्रकार करण थापर को इंटरव्यू दिया था। इसमें उन्होंने बात करते हुवे पुलवामा हमले के सम्बन्ध में सरकार की जिम्मदारी और लापरवाही का ज़िक्र किया था और बताया था कि कैसे अजीत डोभाल और प्रधानमन्त्री मोदी ने उनको चुप रहने के लिए कहा था।

दरअसल सीबीआई ने जम्मू-कश्मीर में सरकारी कर्मचारियों के लिए एक ग्रुप मेडिकल इंश्योरेंस और सिविल कामकाज के कॉन्ट्रैक्ट को लेकर मलिक के आरोपों पर दो प्राथमिकियां दर्ज की थी। मलिक ने दावा किया था कि जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल रहने के दौरान (23 अगस्त-2018 से 30 अक्टूबर, 2019) उन्हें दो फाइल पास करने के एवज में 300 करोड़ रुपये की रिश्वत का ऑफ़र दिया गया था। बाद में मेडिकल इंश्योरेंस की योजना वापस ले ले गई। मलिक ने इस नोटिस पर कहा, ”उन्हें कुछ चीजें जाननी हैं, जिसके लिए मुझे बुलाया है। मैं राजस्थान जा रहा हूं इसलिए मैंने उन्हें बता दिया है कि मैं 27-29 अप्रैल के बीच उपलब्ध रहूंगा।”

सत्यपाल मलिक को सीबीआई के नोटिस मिलने पर कांग्रेस पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। कांग्रेस ने एक ट्वीट में कहा, ”आख़िरकार पीएम मोदी से रहा न गया। सत्यपाल मलिक जी ने देश के सामने उनकी कलई खोल दी। अब सीबीआई ने मलिक जी को बुलाया है। ये तो होना ही था। एक चीज और होगी…। ‘गोदी मीडिया’ अब भी चुप रहेगा, लिखकर रख लीजिए।”

वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक ट्वीट में कहा, ”पूरा देश आपके साथ है। ख़ौफ़ के इस दौर में आपने बहुत साहस दिखाया है, सर। वो कायर है, CBI के पीछे छिपा है।” “जब जब इस महान देश पर संकट आया, आप जैसे लोगों ने अपने साहस से उसका मुक़ाबला किया। वो अनपढ़ है, भ्रष्ट है, ग़द्दार है। वो आपका मुक़ाबला नहीं कर सकता। आप आगे बढ़ो सर।”

pnn24.in

Recent Posts

गर्भवती महिला के बलात्कार और हत्या मामले में आरोपी जगराम मीणा के घर को लगाया भीड़ ने आग, आग लगाने वाली भीड़ के ही 8 लोग उन शोलो में झुलसे

शफी उस्मानी डेस्क: राजस्थान के दौसा जिले में रेप के बाद प्रेग्नेंट महिला की हत्या…

6 hours ago

अरविन्द केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा ‘लोकसभा चुनावो के मद्देनज़र अंतरिम ज़मानत याचिका पर विचार कर सकते है’

आफताब फारुकी डेस्क: कथित भ्रष्टाचार के मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री…

8 hours ago