Others States

सिद्धू मुसेवाला के परिजनों से मिले नवजोत सिंह सिद्धू, मुसेवाला की सुरक्षा हटाये जाने को लेकर घेरा पंजाब सरकार को

ईदुल अमीन

डेस्क: जेल से सजा के 10 माह गुज़ार कर रिहा होकर शनिवार को बाहर आये पूर्व धुरंधर क्रिकेटर और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू कल सोमवार को पंजाब में अपराधियों द्वारा मारे गये लोकप्रिय सिंगर सिद्धू मूसेवाला के गाँव मानसा पहुँचे और मुसेवाला के परिजनों से मुलाकात किया। इस दरमियान उन्होंने मूसेवाला की सुरक्षा व्यवस्था को हटाने जाने को लेकर पंजाब सरकार पर निशाना साधा।

मीडिया को संबोधित करते हुए नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि “सिद्धू मूसेवाला पंजाब की शान थे, नौजवानों के लिए प्रेरणा और आइकन थे। उन्हें किसी छोटे दायरे के बीच नहीं देखना चाहिए।” मूसेवाला को लेकर हो रही चर्चा पर उन्होंने राजनीतिक साज़िश की आशंका जताते हुए कहा कि सरकारों का काम जान माल की रक्षा करना है या अपराध को अंजाम देना है? उन्होंने कहा, “दुनिया भर में मशहूर एक स्टार की सुरक्षा व्यवस्था क्यों कम की गई? क्या ऐसा कभी हुआ है कि जो सुरक्षा व्यवस्था को वापस करने के साथ ही इस बात को सार्वजनिक कर दिया गया हो। यही मेरे साथ हो रहा है।”

गौरतलब है कि सिद्धू मूसेवाला की सुरक्षा व्यवस्था हटाए जाने के बाद ही उनकी हत्या कर दी गई थी। जिसके दुसरे ही दिन पंजाब के मशहूर सिंगर और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की 29 मई 2022 को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस वारदात को पंजाब के मानसा में जवाहरके गांव में अंजाम दिया गया था। हत्या के एक दिन पहले ही पंजाब सरकार ने 400 से अधिक लोगों को दी गई सुरक्षा को या तो वापस ले लिया था या कम कर दिया था। इनमें एक नाम सिद्धू मूसेवाला का भी था। इस मामले में 20 जून को दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने बताया था कि मूसेवाला पर सबसे पहले मनप्रीत मन्नू नाम के एक व्यक्ति ने गोली चलाई थी, जिसके बाद पांच और शूटरों ने मूसेवाला पर गोलियां चलाई थीं।

pnn24.in

Recent Posts

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

31 mins ago

ब्रेकिंग न्यूज़: अंतरिम ज़मानत नहीं मिलने के बाद प्रज्वल रेवन्ना के पिता एनडीए विधायक एचडी रेवन्ना को पुलिस ने लिया हिरासत में

शाहीन बनारसी डेस्क: कथित सेक्स स्कैंडल मामले में चर्चित हुवे हासन लोकसभा सीट से एनडीए…

2 hours ago

गर्भवती महिला के बलात्कार और हत्या मामले में आरोपी जगराम मीणा के घर को लगाया भीड़ ने आग, आग लगाने वाली भीड़ के ही 8 लोग उन शोलो में झुलसे

शफी उस्मानी डेस्क: राजस्थान के दौसा जिले में रेप के बाद प्रेग्नेंट महिला की हत्या…

19 hours ago