National

सीबीआई ने किया दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल से आबकारी मामले में 9 घंटे पूछताछ, सीबीआई दफ्तर से निकल कर बोले केजरीवाल ‘भाजपा हमारे ऊपर सिर्फ

आफताब फारुकी

डेस्क: सीबीआई की 9 घंटे लम्बी चली पूछताछ के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल सीबीआई दफ्तर से बाहर निकल आये है। सीबीआई ने उनको आबकारी मामले में पूछताछ हेतु बुलाया था। बताया जा रहा है कि पूछताछ पूरी हो गई है। सीबीआई अधिकारियों ने बताया कि ये पूछताछ करीब नौ घंटे तक चली।

अरविंद केजरीवाल आज सुबह 11 बजे करीब पूछताछ के लिए सीबीआई दफ़्तर पहुंचे थे। उन्हें भ्रष्टाचार-रोधी शाखा की मंजिल पर ले जाया गया था। अधिकारियों ने बताया कि केजरीवाल से करीब नौ घंटे तक पूछताछ चली और वो रात 8:30 बजे करीब सीबीआई दफ़्तर से बाहर निकले। पूछताछ के बीच उन्होंने लंच ब्रेक भी लिया।

अरविंद केजरीवाल के साथ पंजाब के सीएम भगवंत मान और दिल्ली के मंत्री सीबीआई दफ़्तर पहुंचे थे। केजरीवाल से पूछताछ के दौरान आम आदमी पार्टी ने सीबीआई दफ़्तर के बाहर और शहर में अन्य जगहों पर विरोध प्रदर्शन किया। अरविंद केजरीवाल ने सीबीआई दफ़्तार से बाहर आने के बाद मीडिया से बात की और बीजेपी पर निशाना साधा। केजरीवाल से कौन से सवाल पूछे गए इसके जवाब में उन्होंने बताया, ”उन लोगों ने सब कुछ पूछा। ये नीति शुरू कैसे हुई, क्यों शुरू की, लगभग 56 सवाल पूछे।”

उन्होंने कहा, ”सबसे पहले मैं सीबीआई के सभी अधिकारियों का शुक्रिया करना चाहता हूं, उन्होंने बहुत अच्छे माहौल में, पूरी इज्ज़त के साथ प्रश्न पूछे। जितने प्रश्न उन्होंने पूछे, उन सबके मैंने जवाब दिए। जैसा मैंने सुबह भी बोला था कि हमारे पास कुछ छुपाने के लिए नहीं है। ये पूरा का पूरा कथित शराब घोटाला झूठ है, फर्जी है और गंदी राजनीति से प्रेरित है।”

उन्होंने कहा, ”आम आदमी पार्टी एक कट्टर ईमानदार पार्टी है। हम मर जाएंगे, मिट जाएंगे, ईमानदारी से समझौता नहीं करेंगे। इसलिए वो हम पर कीचड़ फेंक रहे हैं। दिल्ली और पंजाब में जो अच्छे काम हो रहे हैं, वो ये कर नहीं सकते। इसलिए वो हमें बदनाम कर रहे हैं, बर्बाद कर रहे हैं।”

pnn24.in

Recent Posts

फिर एक धमकी भरा ई-मेल: अब तिहाड़ को बम से उड़ा देने की धमकी, जाँच में जुटी पुलिस

तारिक़ आज़मी डेस्क: तिहाड़ जेल को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। तिहाड़ जेल…

30 mins ago

लखीमपुर खीरी: जिले में छुटपुट घटनाओं के साथ शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ मतदान

फारुख हुसैन लखीमपुर खीरी: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में सुबह 7:00 से लोकसभा…

23 hours ago

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम भाजपा नेता सुशील मोदी हारे कैसर से अपनी जंग, 72 वर्ष की आयु में हुआ निधन

शफी उस्मानी डेस्क: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुशील…

1 day ago