Politics

तेलंगाना सरकार राज्य के विकास में बाधा बन रही है: पीएम मोदी

तारिक़ खान

डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज शनिवार को तेलंगाना के दौरे पर राज्य के मुख्यमंत्री केसीआर पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र के ज्यादातर प्रोजेक्ट्स में राज्य सरकार सहयोग नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के सहयोग नहीं मिलने पर प्रोजेक्ट में देरी हो रही है और इससे लोगों को नुकसान हो रहा है।

पीएम मोदी ने कहा, “मेरा राज्य सरकार से आग्रह है कि वो विकास से जुड़े किसी कार्य में बाधा ना आने दे। आज के नए भारत में देशवासियों की आशाओं को पूरा करना हमारी प्राथमिकता है लेकिन कुछ मुट्ठी भर लोग विकास के इन कार्यों से बहुत बौखलाए हुए हैं। ऐसे लोग जो परिवारवाद, भाई-भतीजावाद और भ्रष्टाचार को पोषित करते रहे उन्हें ईमानदारी से काम करने वालों से परेशानी हो रही है।”

तेलंगाना में विकास कार्यों की बात करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “साल 2014 में यहां करीब 2500 किलोमीटर लंबा नेशनल हाईवे था जो आज बढ़ कर 5,000 किलोमीटर पहुंच गया है। इस समय भी तेलंगाना के विकास के लिए 60 हजार करोड़ रुपये के रोड प्रोजेक्ट्स पर काम चल रहा है जिसमें ‘गेम चेंजर’ हैदराबाद रिंग रोड भी शामिल है।”

पीएम मोदी ने कहा, “बीते 9 वर्षों के दौरान हैदराबाद में करीब 70 किलोमीटर का मेट्रो नेटवर्क बनाया गया है। हैदराबाद के मल्टी मॉडल ट्रांसपोर्ट सिस्टम प्रोजेक्ट पर भी तेजी से काम हुआ है। एमएमटीएस का तेजी से विस्तार हो इसके लिए इस वर्ष के केंद्रीय बजट में तेलंगाना के लिए 600 करोड़ रुपये रखे गए हैं।”

pnn24.in

Recent Posts

मणिपुर हिंसा: सीबीआई ने तो दाखिल कर दिया चार्जशीट, केंद्र सरकार द्वारा गठित आयोग की जाँच कहा तक पहुची?

प्रमोद कुमार डेस्क: मणिपुर में चल रहे जातीय संघर्ष की व्यापक जांच के लिए केंद्रीय…

8 hours ago

कोविडशील्ड वैक्सीन पर बोले अखिलेश यादव ‘बीजेपी ने वैक्सीन जैसी कंपनी से भी चंदा वसूल लिया’

जगदीश शुक्ला डेस्क: कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड के साइड इफेक्ट को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष…

9 hours ago

प्रज्वल रेवन्ना पर बोले राहुल गांधी ‘कर्णाटक में महिलाओं के साथ हुवे वीभत्स अपराध पर भी पीएम मोदी की चुप्पी शर्मनाक’

मो0 कुमेल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रज्वल रेवन्ना के कथित यौन उत्पीड़न वीडियो…

9 hours ago