Others States

छत्तीसगढ़ में शादी के दरमियान अचानक चली गई थी ‘लाइट’, अँधेरे का फायदा उठा कर एक छोटे कद के युवक ने तेज़ाब फेक कर दूल्हा दुल्हन सहित 10 को किया घायल, घटना का पुलिस ने किया खुलासा तो चौक गए सभी

तारिक़ खान

डेस्क: छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले के भानपुरी इलाके में कुछ दिनों पहले एक शादी समारोह के दौरान तेजाब फेंके जाने की घटना हुई थी। इस हमले में दूल्हा-दुल्हन सहित कुल 10 लोग झुलस गए थे। मामले में लोगो को शक एक छोटे कद के अज्ञात युवक पर था। मगर जब पुलिस ने जांच के बाद मामले का खुलासा किया तो सभी चौक गए।

पुलिस ने बताया है कि तेजाब फेंकने वाला व्यक्ति एक महिला थी, जो दूल्हे की प्रेमिका रही है। पुलिस के मुताबिक आरोपी लड़की इस बात से बेहद गुस्से में थी लड़का उसे बताए बिना कहीं और शादी कर रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक लड़की ने पुलिस की पूछताछ में ये बात कबूल की है। शादी वाली रात वो इलाके के आमाबाल गांव पहुंची थी। इलाके की पुलिस अधीक्षक नवोदिता पॉल ने बताया, “घटना 19 अप्रैल को थाना भानपुरी क्षेत्र के अंतर्गत छोटे आमाबाल गांव में हुई। हमले में दूल्हा-दुल्हन और 8-10 लोग घायल हो गए थे।

उन्होंने बताया कि ‘घटना की जांच की जा रही थी। जब पुलिस ने लोगों से पूछताछ की तो उन्होंने जानकारी दी घटना के वक्त अंधेरा था। और एक छोटे कद के व्यक्ति की जानकारी भी दी जिसने शर्ट पैंट पहनी थी। इसके आधार पर बहुत सारे सीसीटीवी कैमरे देखे गए। गांव में मुखबिर तैनात किए गए। उनसे पता चला कि ये काम किसी युवती द्वारा किया गया है और अपनी पहचान छुपाने के लिए पेंट शर्ट पहनकर इस घटना को अंजाम दिया है।’

पुलिस के मुताबिक आरोपी युवती ने उसे बताया कि पीड़ित दूल्हा डमरु बघेल के साथ उसके लगभग 10 साल से प्रेम संबंध थे। उसे कहीं से पता चल गया था कि डमरू किसी और से शादी करने वाला है। जब उसने युवक से इस बारे में पूछा तो पता चला वो लड़की से ये बात छिपा रहा था। पुलिस के मुताबिक इससे युवती बहुत ज्यादा गुस्सा हो गई और बदला लेने का फैसला कर लिया।

रिपोर्ट के मुताबिक लड़की एक मिर्ची बाड़ी में काम करती है। वहां पर ड्रिप पाइप और अन्य सिचांई उपकरण साफ करने के लिए एसिड का उपयोग किया जाता था। लड़की ने वहीं से एसिड चुराया और शादी वाली रात पब्लिक ट्रांसपोर्ट के जरिये आमाबाल गांव पहुंच गई। वहां अंधेरे का फायदा उठाकर दूल्हे के पास पहुंची और तेजाब उसकी तरफ उछाल दिया जो कई लोगों पर जाकर गिरा। हमले से मौके पर अफरा-तफरी मच गई। दूल्हा-दुल्हन के परिवार वालों ने एसिड से झुलसे लोगों को फौरन भानपुरी के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया। उनमें से 5 को बाद में जगदलपुर के महारानी अस्पताल लाया गया जिनमें दूल्हा भी शामिल था।

 

pnn24.in

Recent Posts

मणिपुर हिंसा: सीबीआई ने तो दाखिल कर दिया चार्जशीट, केंद्र सरकार द्वारा गठित आयोग की जाँच कहा तक पहुची?

प्रमोद कुमार डेस्क: मणिपुर में चल रहे जातीय संघर्ष की व्यापक जांच के लिए केंद्रीय…

2 hours ago

कोविडशील्ड वैक्सीन पर बोले अखिलेश यादव ‘बीजेपी ने वैक्सीन जैसी कंपनी से भी चंदा वसूल लिया’

जगदीश शुक्ला डेस्क: कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड के साइड इफेक्ट को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष…

3 hours ago

प्रज्वल रेवन्ना पर बोले राहुल गांधी ‘कर्णाटक में महिलाओं के साथ हुवे वीभत्स अपराध पर भी पीएम मोदी की चुप्पी शर्मनाक’

मो0 कुमेल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रज्वल रेवन्ना के कथित यौन उत्पीड़न वीडियो…

3 hours ago