अमित शाह के बयान ‘देश की एक इंच भूमि पर भी कोई अतिक्रमण नही कर सकता’, को भाजपा के पूर्व सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने बताया ‘कोरा झूठ’, कहा वह केंद्रीय गृह मंत्री बनाने लायक ही नही है

अजीत शर्मा

डेस्क: देश के गृहमंत्री अमित शाह ने अपने अरुणाचल प्रदेश के अपने दौरे के दरमियान कहा था कि  “देश की एक इंच भूमि पर भी कोई अतिक्रमण नहीं कर सकता।” अमित शाह के इस बयान पर जहा विपक्ष ने चीन द्वारा कई जगहों का नाम बदलने की बात गृह मंत्री को याद दिलवाया है। वही भाजपा के पूर्व राज्य सभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के एक बयान पर उन्हें घेरा है।

अमित शाह के इस बयान पर सुब्रमण्यम स्वामी ने निशाना साधते हुए कहा है कि अमित शाह का यह बयान महज़ एक कोरा झूठ है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि “आज के अख़बार की सुर्ख़ियां अमित शाह का बयान है कि ‘भारतीय सीमाएं सुरक्षित हैं और इसमें कोई अतिक्रमण नहीं कर सकता’। ये कोरा झूठ है या उनकी घोर लापरवाही। किसी भी तरह से वो गृह मंत्री बनने के लायक नहीं है। बेहतर है कि वो बैम्बिनो की अवैध दोहरी नागरिकता पाने की कोशिश करें।”

क्या कहा था अमित शाह ने?

अमित शाह ने थल सेना और भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) की सराहना करते हुए कहा था कि इन्हीं की वजह से आज कोई भी हमारी सीमा पर आंख उठाकर नहीं देख सकता। आज सूई की नोंक जितनी भूमि का भी कोई अतिक्रमण नहीं कर सकता है।

केंद्रीय गृह मंत्री ने अरुणाचल प्रदेश में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा था कि वो ज़माने चले गए जब कोई भी भारत की भूमि पर अतिक्रमण कर सकता था। आज देश की एक इंच भूमि पर भी कोई अतिक्रमण नहीं कर सकता।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *