नगर निकाय चुनाव: हरिश्चंद्र इंटरमीडिएट कालेज के बाहर भाजपा प्रत्याशी की पुलिस से हुई नोकझोंक, पढ़ें दोपहर तीन बजे तक कितना हुआ मतदान

ईदुल अमीन

यूपी निकाय चुनाव के पहले चरण के मतदान में गुरुवार को वाराणसी मंडल (वाराणसी, चंदौली, गाजीपुर और जौनपुर) में वोट डाले जा रहे हैं। मतदान सुबह सात बजे से जारी है जो है शाम छह बजे तक चलेगा। वही जारी मतदान के बीच यह खबर मिल रही है कि कोतवाली जोन के अन्तर्गत लोहटिया स्थित हरिश्चंद्र इंटरमीडिएट कॉलेज के बाहर भाजपा प्रत्याशी की पुलिस से जमकर नोकझोंक हुई। मतदान केंद्रों का निरीक्षण करने जब कोतवाली थाने की फोर्स और पीएसी के जवानों पहुंचे तो देखा कि वार्ड नंबर 66 मध्यमेश्वर के भाजपा पार्षद प्रत्याशी मतदान केंद्र के अंदर अपने समर्थकों के साथ खड़े थे इस पर पुलिस ने पार्षद प्रत्याशी को मतदान केंद्र परिसर से बाहर जाने के लिए कहा। जिसपर पार्षद प्रत्याशी अपने समर्थकों से साथ पुलिस से उलझ गए।

करीब दस मिनट तक पुलिस और नेता के बीच वाद-विवाद चलता रहा। बाद में मौके पर मौजूद मतदान केंद्र के पीठासीन अधिकारी और वोट देने आए लोगों ने बीच-बचाव कर मामला शांत कराया। वहीं भाजपा पार्टी के नेता और पुलिस के बीच हुई नोंक झोंक का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। जिसमें पार्षद प्रत्याशी एक राज्य मंत्री का नाम लेकर पुलिस को अपने अरदब में ले रहे हैं।

वही जानकारी के अनुसार फर्जी मतदान करने को लेकर चितईपुर के सुसुवाही पंचायत भवन पर दो पक्ष आमने सामने हो गए है। नोकझोंक गाली गलौज शुरू हो गई। मौके पर मौजूद लोग और पुलिस कर्मी मामले को शांत कराने में जुट गए, लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं हुए। सूचना पर पहुंची चितईपुर पुलिस ने सभी को खदेड़ कर भगाया। सिरगोवर्धनपुर स्थित सन्त रविदास विद्यालय में बने बूथ के कमरे में सुबह के समय अंधेरा होने के कारण एक घण्टे बाद मतदान शुरू हुआ।

छित्तूपुर प्राथमिक विद्यालय के बाहर वोटर लिस्ट में नाम नहीं होने से नाराज मतदाताओं ने हंगामा किया। सबसे ज्यादा दिक्कत मोबाइल लेकर वोट देने के लिए पहुंचने वालों को हुई है। मतदान केंद्र के बाहर तैनात पुलिसकर्मियों ने मोबाइल को बाहर रखवाने के बाद भीतर जाने दिए है।मोबाइल को लेकर नरिया विद्यालय में बने बूथ के बाहर पुलिस की मतदाताओं से नोकझोंक भी हुआ है। वही दोपहर तीन बजे तक वाराणसी नगर निगम में 32.06% और नगर पंचायत गंगापुर में 65.07% मतदान हुए है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *