National

धरनारत पहलवानों से मिलने जंतर मंतर पहुची पी0टी0 उषा

शाहीन बनारसी

डेस्क: प्रदर्शनकारी पहलवानों ने भाजपा सांसद और कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर भ्रष्टाचार के अलावा महिला खिलाड़ियों के यौन उत्पीड़न के आरोप भी लगाए हैं और उनकी गिरफ़्तारी की मांग को लेकर जंतर मंतर पर धरना दे रही है। धरने में कई खिलाड़ी और सियासी शख्सियतो द्वारा उनको समर्थन मिल रहा है।

इसी क्रम में भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष पीटी उषा दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों से मिलने पहुंची हैं। पीटी उषा ने कुछ दिन पहले पहलवानों की जंतर-मंतर पर प्रदर्शन को लेकर आलोचना की थी और कहा था कि पहलवानों के प्रदर्शन करने से पहले समिति के निर्णय का इंतेज़ार करना चाहिए था। भारतीय ओलंपिक संघ की एक समिति भी कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के ख़िलाफ़ लगे आरोपों की जांच कर रही है।

पीटी उषा ने कहा था कि ‘ये प्रदर्शन अनुशासनहीनता के बराबर है। खिलाड़ियों को सड़कों पर प्रदर्शन करने से पहले समिति की जांच रिपोर्ट का इंतेज़ार करना चाहिए था।’ इस टिप्पणी के बाद प्रदर्शनकारी पहलवानों ने कहा था कि उन्हें पीटी उषा की टिप्पणी से दुख हुआ है। पहलवानों ने कहा था कि उन्हें उम्मीद थी कि पीटी उषा उन्हें समझेंगी और उनका समर्थन करेंगी।

बताते चले कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण पर बलात्कार के मामले में दो एफ़आईआर दर्ज की हैं। इनमें एक एफ़आईआर नाबालिग महिला पहलवान के शोषण से संबंधित है। बृजभूषण शरण सिंह ने अपने ख़िलाफ़ लगे सभी आरोपों को राजनीति से प्रेरित बताते हुए ख़ारिज किया है। प्रदर्शनकारी पहलवान कुश्ती संघ के अध्यक्ष के इस्तीफ़े और गिरफ़्तारी की मांग पर अड़े हैं।

pnn24.in

Recent Posts

महाराष्ट्र में बोले पीएम मोदी ‘कांग्रेस डोजियर भेजती थी, हम घर में घुस कर मारते है’

अनुराग पाण्डेय डेस्क: महाराष्ट्र के लातूर में मंगलवार को एक चुनावी रैली को संबोधित करते…

3 hours ago

अमेरिका ने माना ‘इसराइली सेना ने किया मानवाधिकार का उलंघन’

ईदूल अमीन डेस्क: अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने पाया है कि इसराइली सेना की पांच…

6 hours ago