National

बोले राकेश टिकैत ’11 से 18 मई के बीच मोदी सरकार और बृजभूषण शरण सिंह का हर मुख्यालय पर जलायेगे पुतला, 15 दिन में गिरफ्तारी नही हुई तो आगे की रणनीति बनेगी’

तारिक़ खान  

डेस्क: रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाकर पहलवान प्रदर्शन कर रहे हैं। उनकी मांग है कि बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी हो और अध्यक्ष पद से उनको हटाया जाए। पहलवानों की मांग के साथ समर्थन में खड़े हुवे किसान संगठनों ने सरकार को 15 दिन का अल्टीमेटम दिया है। पहलवानों के साथ धरने पर बैठने के बाद कहा गया कि अगर 21 मई तक बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी नहीं होती है तो बड़ा फैसला लिया जाएगा।

भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा और खाप पंचायत की मांग है कि बृजभूषण को गिरफ्तार किया जाए। हर दिन खाप पंचायत से एक सदस्य यहां आएंगे। 21 मई को दोबारा मीटिंग बुलाई गई है। अगर सरकार समाधान नहीं करती तो आगे की रणनीति बनाई जाएगी। इसे लिखित में नहीं दिया जा रहा है।

राकेश टिकैत ने कहा कि ‘इस मामले से देश और तिरंगे की बदनामी हुई है। खिलाड़ियों और तिरंगा का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। ये पहलवान देश के धरोहर हैं। इनको हम हरसंभव मदद करेंगे।टिकैत ने आगे कहा कि ये आंदोलन लंबा चलेगा, सबको तैयार रहना चाहिए। बड़े आंदोलन की तैयारी हो रही है। 11 से 18 मई के बीच सभी जिला मुख्यालयों में मोदी सरकार और बृजभूषण सिंह के पुतले जलाए जाएंगे।

वहीं धरने पर बैठी विनेश फोगाट ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि अगर 21 मई तक मांग नहीं मानी जाएगी तो बड़ा फैसला लिया जाएगा। किसान नेताओं के आंदोलन में शामिल होने के सवाल पर विनेश ने कहा कि ‘हमारे आंदोलन को किसी ने हाईजैक नहीं किया है। अन्याय के खिलाफ लड़ाई में लोग हमारे साथ हैं। ये लोग हमारा सम्मान करते हैं। हम राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय गेम्स में हिस्सा लेंगे। हम आज से सुनिश्चित करेंगे कि हमारी ट्रेनिंग मिस ना हो।’

तीन महीने में दूसरी बार देश के पहलवान दिल्ली में धरने पर बैठे हैं। कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने के बाद जनवरी में भी प्रदर्शन हुआ था। पहलवान बृजभूषण सिंह के खिलाफ कार्रवाई और उनके इस्तीफे की मांग कर रहे हैं। WFI अध्यक्ष होने के साथ बृजभूषण बीजेपी सांसद भी हैं। उन्होंने आरोपों पर साफ कहा है कि वो निर्दोष हैं और इस्तीफा नहीं देंगे। हालांकि उनके खिलाफ इस मामले में दो ऍफ़आईआर दर्ज हो चुकी है।

pnn24.in

Recent Posts

मणिपुर हिंसा: सीबीआई ने तो दाखिल कर दिया चार्जशीट, केंद्र सरकार द्वारा गठित आयोग की जाँच कहा तक पहुची?

प्रमोद कुमार डेस्क: मणिपुर में चल रहे जातीय संघर्ष की व्यापक जांच के लिए केंद्रीय…

8 hours ago

कोविडशील्ड वैक्सीन पर बोले अखिलेश यादव ‘बीजेपी ने वैक्सीन जैसी कंपनी से भी चंदा वसूल लिया’

जगदीश शुक्ला डेस्क: कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड के साइड इफेक्ट को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष…

8 hours ago

प्रज्वल रेवन्ना पर बोले राहुल गांधी ‘कर्णाटक में महिलाओं के साथ हुवे वीभत्स अपराध पर भी पीएम मोदी की चुप्पी शर्मनाक’

मो0 कुमेल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रज्वल रेवन्ना के कथित यौन उत्पीड़न वीडियो…

9 hours ago