National

मणिपुर में नहीं सुधर रहे हालात, ज़रूरी चीज़ों की आपूर्ति पर भी असर

अनुराग पाण्डेय

डेस्क: मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मणिपुर में शांति के सभी प्रयास विफल होते हुवे दिखाई दे रहे है। मणिपुर के हालात सुधर नही रहे है। बताया जा रहा है कि अब ज़रूरी चीजों की अपृति पर भी मणिपुर की हिंसा का असर दिखाई दे रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शुक्रवार को आरएऍफ़ के जवानो और भीड़ के बीच झड़प हुई है।

Demo pic

अख़बार जनसत्ता में आज शनिवार को छपी एक ख़बर के अनुसार बीते कई दिनों से जातीय हिंसा से जूझ रहे देश के पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में शुक्रवार को भीड़ और रैपिड एक्शन फोर्स के जवानों के बीच झड़प हुई। भीड़ ने रास्तों पर आगज़नी कर अवरोध पैदा किया और सरकार और लोगों की संपत्ति को भी नुक़सान पहुंचाया। अख़बार लिखता है कि भीड़ ने केंद्रीय मंत्री आरके रंजन के घर पर हमला कर घर में आग लगाने की कोशिश की। वहीं शाही महल के पास आदिवासी समुदाय से ताल्लुक रखने वाले एक रिटायर्ड आईएएस अधिकारी के गोदाम को आग के हवाले कर दिया।

वहीं मणिपुर के खामेनलोग इलाक़े में नौ लोगों की हत्या के मामले में मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने कहा है कि दोषियों की तलाश अभी जारी है, अपराधियों को बख़्शा नहीं जाएगा। एक और ख़बर में अख़बार लिखता है कि मणिपुर में एक नेशनल हाईवे और छह दूसरे रास्तों में रुकावट होने के कारण वहां ज़रूरी सामान की कमी हो गई है। रास्ते बंद होने से राज्य के कई हिस्सों में शिशु आहार और दवाओं की कमी हो गई है, साथ ही सुरक्षाबलों की आवाजाही पर भी असर पड़ रहा है। अख़बार लिखता है कि आदिवासियों ने राज्य को देश के दूसरे हिस्सों से जोड़ने वाले नेशनल हाईवे को और महिलाओं के नेतृत्व वाले समूहों ने कम से कम छह और सड़कों को बंद कर रखा है।

pnn24.in

Recent Posts

नही पहुच पाए अरविन्द केजरीवाल भाजपा मुख्यालय, चाक चौबंद रही भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा व्यवस्था, मार्च को पुलिस ने आगे बढ़ने नहीं दिया’

आदिल अहमद डेस्क: आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने…

16 hours ago