Others States

बोले संजय राउत- महाराष्ट्र के तीन मंत्रियों के ख़िलाफ़ सबूतों के साथ ईडी में शिकायत की लेकिन कोई एक्शन नहीं

अनुराग पाण्डेय

डेस्क: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को तमिलनाडु के बिजली मंत्री वी सेंथिलबालाजी को प्रिवेंशन ऑफ़ मनी लॉन्ड्रिंग ऐक्ट यानी पीएमएलए के तहत एक मामले में गिरफ़्तार कर लिया है। मंगलवार को राज्य सचिवालय से लेकर मंत्री से जुड़े कई ठिकानों पर घंटों तक ईडी की छापेमारी चली और देर रात एजेंसी ने उन्हें हिरासत में ले लिया। कई विपक्षी पार्टियों के नेता इस छापेमारी का विरोध कर रहे हैं और बीजेपी के नेतृत्व वाली सरकार पर ईडी के राजनीतिक इस्तेमाल का आरोप लगा रहे हैं।

इस बीच महाराष्ट्र से सांसद और उद्धव ठाकरे गुट के नेता संजय राउत ने कहा है कि ईडी महाराष्ट्र सरकार के तीन मंत्रियों के खिलाफ़ उनकी सबूतों के आधार पर की गई शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं करती, लेकिन विपक्षी नेताओं को निशाना बनाया जाता है। उन्होंने कहा, “ईडी की कार्रवाई हम पर भी हुई। जो इस सरकार के विरोधी हैं, बीजेपी के विरोधी हैं उन पर इस तरह की कार्रवाई करना अब नयी बात नहीं है। लेकिन बीजेपी के जो लोग है उनके बारे में हमारे जैसे लोग ईडी और सीबीआई के पास बार-बार सबूत के साथ कागज़ भेज रहे हैं, उनके ऊपर कब कार्रवाई होगी?”

“महाराष्ट्र के तीन मंत्रियों के खिलाफ़ मैंने ईडी में शिकायत की, मनीलॉन्ड्रिंग के पूरे सबूत भेजे। लेकिन ईडी जवाब तक नहीं देती। महाराष्ट्र के मंत्री हैं दादा भोसले, बीजेपी के खास विधायक है राहुल कुल, एक मंत्री हैं राधाकृष्ण विखे पाटिल, इन लोगों ने जनता से पैसे लूट कर मनी लॉन्ड्रिंग की है। उनपर छापे क्यों नहीं पड़ते। महाराष्ट्र की सरकार तो ईडी ने ही बनाई है।”

Banarasi

Recent Posts

नही पहुच पाए अरविन्द केजरीवाल भाजपा मुख्यालय, चाक चौबंद रही भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा व्यवस्था, मार्च को पुलिस ने आगे बढ़ने नहीं दिया’

आदिल अहमद डेस्क: आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने…

15 hours ago