Bihar

बिहार सत्तारूढ़ ‘महागठबंधन’ नेताओं की हुई बैठक, एमएलसी सुनील सिंह को नीतिश से मिली बयानों पर फटकार तो लालू ने दिया बयानबाजी से बचने की अपने नेताओं को नसीहत

शफी उस्मानी (अनिल कुमार)

पटना: बिहार के भीतर सत्तारूढ़ और विपक्षी दलों के बीच जारी सियासी बयानबाजियों के बीच सोमवार को मानसून सत्र की शुरुआत हो गई। हालांकि, सोमवार का दिन अलग-अलग दलों की बैठकों के नाम रहा। पहले महागठबंधन के तमाम दलों के नेताओं और विधायकों की बैठक और फिर सत्तारूढ़ बड़े दलों के विधायकों और विधान पार्षदों का संबंधित दलों की ओर से बुलाया जाना।

इन बैठकों को महागठबंधन के बीच जारी खींचतान और बयानबाजियों के बीच डैमेज कंट्रोल के तौर पर देखा जा रहा है। गौरतलब है कि एक तरफ जहां मानसून सत्र की शुरुआत से पहले ही शिक्षा मंत्री और शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के बीच जारी आरोप-प्रत्यारोप सुर्ख़ियां बटोर रही थीं, तो वहीं राजद एमएलसी सुनील सिंह और जदयू नेताओं के बीच जारी बयानबाजी भी खबरों में रहीं।

आज राजद ने अपने तमाम विधायकों और विधान पार्षदों की बैठक बुलाई थी। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने भी एमएलसी सुनील सिंह को ऐसी हिदायतें दीं कि वे मीडिया में अधिक बयानबाजी न करें। जिसके बाद वे मीडिया में ऐसा कहते नज़र आए कि वे इन तमाम बातों का अपने नेता के निर्देश का ख्याल रखेंगे। जदयू विधायक विजय कुमार चौधरी ने कहा, ‘महागठबंधन की सभी पार्टियों की बैठक हुई। सभी पार्टियों ने अपने मुद्दों को रखा और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उन्हें कदम उठाने का आश्वासन दिया। सभी पार्टियों ने कहा है कि वे गठबंधन के साथ एकजुट हैं।’

बताते चलें कि आरजेडी एमएलसी सुनील सिंह की ओर से इस बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर बयानबाजी करते नज़र आए। उन्होंने सीएम के पाला बदलने को लेकर अपने सोशल मीडिया अकाउंट के माध्यम से भी तंज कसा था। जिसके बाद आज महागठबंधन की बैठक में खुद सीएम नीतीश कुमार ने फटकार लगाई थी।

बिहार के भीतर ‘शिक्षक बहाली’ का मुद्दा एक बार फिर से सदन और सड़कों पर आ खड़ा हुआ है। सत्तारूढ़ दल यथा जद (यू) और राजद के कई विधायक इस मसले पर शिक्षक अभ्यर्थियों के साथ नज़र आ रहे हैं। राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी (भाजपा) इस मसले पर 13 जुलाई को विधानसभा मार्च करेगी, तो वहीं सीएम नीतीश कुमार ने अपने पार्टी के विधायकों और विधान पार्षदों की शिकायतों का संज्ञान लेते हुए 14 जुलाई को बैठक बुलाई है, और शाम 6 बजे से भी जद (यू) के तमाम विधायकों और विधान पार्षदों की बैठक वित्त, वाणिज्यकर एवं संसदीय कार्य विभाग मंत्री विजय कुमार चौधरी के आवास पर होने वाली है।

pnn24.in

Recent Posts

‘राशन लोगे सरकार से और वोट दोगे किसी और को’ यह कह कर चौकीदार को दो होम गार्डो ने बुरी तरह पीटा

एच0 भाटिया बरेली: बरेली में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहा वर्दी में…

2 days ago

वर्दी वाली मैडम को मंच पर चढ़ कर सिंगर को चूमना पड़ा महंगा, वीडियो हुआ वायरल तो हुई सस्पेंड

तारिक़ खान डेस्क: वर्दी में एक महिला पुलिस कर्मी को मशहूर सिंगार जुबीन गर्ग को…

2 days ago