Crime

लल्लापुरा निवासी शातिर वाहन चोर सोनू चढ़ा चोरी की बाइक संग कैंट पुलिस के हत्थे, बताया किस शातिराना अंदाज़ में चुराया था मीडिया कर्मी की बाइक

शाहीन बनारसी

वाराणसी: वाराणसी के कैंट पुलिस ने लल्लापुरा निवासी शमीम अख्तर के बेटे सोनू को चोरी की बाइक के संग कल रात को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार सोनू का असली नाम मोसिम है और उसके पिता का नाम शमीम अख्तर है। पुलिस सोनू के अन्य अपराधो की संलिप्तता हेतु जानकारी इकठ्ठा कर रही है। चोरी गई बाइक नदेसर स्थित एक संध्या कालीन समाचार पत्र के दफ्तर से एक संवाददाता की थी।

मिली जानकारी के अनुसार 19 जुलाई को संध्या कालीन दैनिक समाचार पत्र काशी वार्ता के दफ्तर के बाहर एक संवाददाता कि हीरो हौंडा बाइक खडी थी। जब पत्रकार अपने समाचार पत्र में कार्य सम्पादित करके बाहर निकला तो देखा मौके पर बाइक नही थी। बाइक के चोरी की सुचना तत्काल पुलिस को प्रदान किया गया, जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना शुरू कर दिया।

विवेचना के दरमियान कई कैमरों की निगरानी के बावजूद भी बाइक चोर का चेहरा सामने साफ़ नही आ रहा था। शातिर बाइक चोर बड़े ही शातिराना अंदाज़ में बाइक लेकर रफूचक्कर हो गया था। पुलिस बार बार कैमरों की निगरानी कर रही थी। मगर कोई भी कैमरा बाइक चोर का साफ़ चेहरा नही दिखा पा रहा था। इस मामले में इस्पेक्टर कैंट ने खुलासे हेतु एसआई अखिलेश वर्मा के नेतृत्व में हे0 का0 पवन सिंह, बृज बिहारी ओझा, का0 सचिन और विनीत की टीम बना कर जल्द से जल्द मामले के खुलासे का निर्देश दिया।

छानबीन में पुलिस लगातार कैमरों की निगरानी कर रही थी। इसी दरमियान पुलिस को घटना स्थल पर एक खडी एक संदिग्ध बाइक पर शक हुआ। उस बाइक के लिए घटना से आधे घंटे पहले और दो घंटे बाद तक की फुटेज पुलिस ने छानी। फुटेज में पुलिस ने देखा कि एक युवक उस बाइक को लेकर आता है और बाइक वही खड़ी करके कही चला जाता है। जिसके बाद वापस आकर बाइक चोरी करता है और चला जाता है।

घटना को अंजाम देने के काफी देर बाद शातिर वाहन चोर सोनू आता है और अपनी लाई हुई पुरानी बाइक भी लेकर चला जाता है। इस बाइक का नंबर ट्रैक करते हुवे बाइक के रजिस्टर्ड एड्रेस पर पुलिस जाती है। बाइक एक लल्लापुरा स्थित चाय के दूकान चलाने वाले युवक के नाम पंजीकृत थी। चाय वाले से पूछताछ में जानकारी हासिल हुई कि उसने सोनू को बाइक लगभग एक साल पहले बेचीं थी। जिसके बाद सोनू की तलाश में पुलिस लगी जो कल रात पुलिस टीम के हत्थे चढ़ गया।

कैसे देता था घटना को अंजाम

सोनू ने अपनी शातिराना चला के सम्बन्ध में पुलिस को पूछताछ में बताया कि उसके लल्लापुर के चाय वाले से इस बाइक को खरीदा था मगर गाडी का ट्रान्सफर अपने नाम पर नहीं करवाया है। घटना के लिए वह इसी बाइक को लेकर जाता था और वहा इसको छोड़ कर घटना अंजाम दिया, फिर दुबारा वापस आकर वहा से इस बाइक को लेकर चला जाता था। पुलिस ने मामले में अग्रिम विधिक कार्यवाही कर सोनू को अदालत में पेश किया जहाँ से अदालत ने उसको जेल भेज दिया।

pnn24.in

Recent Posts

‘इंडिया’ गठबंधन पर बोली ममता बनर्जी ‘टीएमसी “इंडिया” गठबंधन का हिस्सा बनी रहेगी’

शफी उस्मानी डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा है…

11 hours ago

बोले अमित शाह ‘हमे 400 सीट चाहिए क्योकि देश में स्थिरता लाना है’

आदिल अहमद डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि केंद्र की…

11 hours ago

नेपाल में एमडीएच के 3 और एवरेस्ट के एक मसाले की बिक्री पर लगा अस्थाई बैन

आफताब फारुकी डेस्क: नेपाल ने कुछ भारतीय ब्रांड्स के मसालों की गुणवत्ता पर सवाल उठने…

11 hours ago