Varanasi

कांची कामकोटि के पीठाधीश शंकराचार्य स्वामी विजयेंद्र सरस्वती ने लगाया बाबा के दरबार में हाजिरी, इस्पेक्टर चौक ने संभाली व्यवस्था, शंकराचार्य ने लिया चातुर्मास व्रत का संकल्प

ए0 जावेद

वाराणसी: आज दिनांक 06/07/2023 को तमिलनाडु प्रदेश के कांचीपुरम में स्थित कांची कामकोटि पीठममठ के 70वें पीठाधीश स्वामी शंकर विजयेंद्र सरस्वती स्वामीगल महाराज का आगमन श्री काशी विश्वनाथ धाम में हुआ और उन्होंने देवाधिदेव महादेव बाबा श्री काशी विश्वनाथ के दर्शन पूजन कर चातुर्मास का संकल्प ग्रहण किया।

इस अवसर पर इस्पेक्टर चौक शिवाकांत मिश्रा ने पीठाधीश का स्वागत किया और उनके दर्शन हेतु व्यवस्थाओं को सुनिश्चित किया। बताते चले कि स्वामी विजेयेंद्र सरस्वती द्वारा 14 वर्ष की आयु में ही सन्यास ग्रहण कर ब्रह्मचर्य का पालन करते हुए अपनी धार्मिक यात्रा प्रारंभ की थी। मृदभाषी, विनम्र स्वभाव के व्यक्तित्व वाले स्वामी कांची कामकोटी के पीठाधीश द्वारा कल दिनांक 07/07/2023 को शोभायात्रा निकाली जाएगी।

आज चातुर्मास का संकल्प भी ग्रहण करने के पश्चात 88 दिवस तक स्वामी जी काशी में ही वास करेंगे। इन तमाम धार्मिक कार्यक्रमों के हेतु उत्तम व्यवस्था प्रदान करने के लिए स्वामी विजेंद्र सरस्वती ने पुलिस कमिश्नरेट और चौक इस्पेक्टर की भूरी भूरी प्रशंसा किया।

pnn24.in

Share
Published by
pnn24.in

Recent Posts

नही पहुच पाए अरविन्द केजरीवाल भाजपा मुख्यालय, चाक चौबंद रही भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा व्यवस्था, मार्च को पुलिस ने आगे बढ़ने नहीं दिया’

आदिल अहमद डेस्क: आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने…

16 hours ago