National

क्या खत्म हो जायेगा अनिल अम्बानी के स्वामित्व वाली कंपनी का दासो के राफेल एवियेशन से संयुक्त उद्यम करार

एच0 भाटिया

मशहूर बिजनेस मैंन अनिल अंबानी की कंपनी के साथ फ्रांस की दासो एविएशन का रफाल संयुक्त उद्यम के ख़त्म होने की संभावना जताया जा रहा है। बताते चले कि अनिल अम्बानी के स्वामित्व वाली कंपनी ने दासो के राफेल एवियेशन के साथ संयुक्त उद्यम जिसको ज्वाइन वेंचर कहा जाता है शुरू करने का समझौता किया था। जिस सम्बन्ध में संसद में भी चर्चा उठी थी।

इस सम्बन्ध में  न्यू इंडियन एक्सप्रेस द्वारा सूत्रों के हवाले प्रकाशित खबर की माने तो यह समझौता ख़त्म होने के कगार पर है। खबर में बताया गया है कि दासो ने अनिल अंबानी के स्वामित्व वाली रिलायंस एयरोस्ट्रक्चर लिमिटेड के साथ हुए इस संयुक्त उपक्रम से कथित तौर पर बाहर निकलने का फैसला किया है।

न्यू इंडियन एक्सप्रेस की खबर में कहा गया है कि ऐसा बताया जा रहा है कि अंबानी द्वारा ‘इस संयुक्त उद्यम को बनाए रखने के लिए जरूरी निवेश कर पाने में असमर्थता’ के कारण दासो ने यह निर्णय लिया है। बताते चले कि साल 2017 में दोनों कंपनियों ने भारत के 36 रफाल फाइटर जेट खरीदने के 7.6 बिलियन अमेरिकी डॉलर के सौदे के ऑफसेट दायित्वों को संभालने के लिए संयुक्त उद्यम शुरू किया था। 51-49 प्रतिशत वाले इस जेवी में अंबानी मेजर प्रॉफिट के भागीदार हैं।

इस समाचार के बाद कांग्रेस अब हमलावर दिखाई दे रही है. कांग्रेस द्वारा राहुल गांधी के उस बयान को सोशल मीडिया पर पोस्ट किया जा रहा है जो बयान राहुल ने इस समझौते के बाद सदन में दिया था और अनिल अम्बानी के कंपनी को लेकर सवाल खड़े किये थे। वैसे समाचार की अधिकारिक पुष्टि अभी तक कोई नही हुई है। न्यू इंडियन एक्सप्रेस की खबर भी सूत्रों के हवाले से है। दासो अथवा अनिल अम्बानी समूह के तरफ से कोई बयान सामने नही आया है।

pnn24.in

Share
Published by
pnn24.in

Recent Posts

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

2 hours ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

3 hours ago

दिल्ली के शास्त्री पार्क में बोले पीएम मोदी ‘जो लोग भ्रष्टाचार रोकने आये थे, वही आज हज़ारो करोड़ के घोटालो में जेल जा रहे है’

आफताब फारुकी डेस्क: दिल्ली के शास्त्री पार्क में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए…

3 hours ago