Crime

वाराणसी: स्टेशन पर माँ बाप के बीच सो रही 5 साल की मासूम को उठा ले गये समाज के कलंक और गला दबाकर किया हत्या, दुष्कर्म की आशंका

ए0 जावेद

वाराणसी: अधिकतर लोग स्टेशन पर सोये हुए पाए जाते है। यहाँ लोग अधिकतर अपने परिवार के साथ होते है जो ट्रेन लेट होने पर लेट कर आराम करने लगते है। मगर अब रेलवे स्टेशन पर सोना किसी भी बेटी के लिए महफूज़ नहीं रहा है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है काशी रेलवे स्टेशन का। जिसे सुन आप के भी रोंगटे खड़े हो जायेंगे और मन में एक ही सवाल आएगा क्या हो गया हमारे समाज और हमारे समाज के लोगो को।

दरअसल, काशी रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर पांच साल की मासूम बच्ची अपने पिता और मां के बीच सोई हुई थी जहाँ से बच्ची को अगवा कर उसका मुंह दबाकर हत्या कर दी गई। मासूम की चोट के आधार पर उसके साथ दुष्कर्म के प्रयास की आशंका जताई गई है। इस मामले की जांच आदमपुर पुलिस कर रही है। आदमपुर थाने की पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया है। शंका के आधार पर संदिग्ध गतिविधियों वाले क्षेत्र के तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। मामले में हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।

घटना के सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार, घटना बीते 14 अगस्त के देर रात की है। मासूम का शव 15 अगस्त की सुबह झाड़ी से बरामद किया गया है। जानकारी के मुताबिक़, चंदौली जिले के मुगलसराय की रेल कॉलोनी क्षेत्र में रहने वाला एक व्यक्ति अपने परिवार के साथ बनारस आकर दोना-पत्ता बेचने का काम करता है। 14 अगस्त को वह अपनी तीन बेटियों, पत्नी और मां के साथ हमेशा की तरह ट्रेन से वाराणसी आया। वापसी में देरी होने के कारण सभी काशी रेलवे स्टेशन के मुख्य द्वार के पास खाली पड़ी जमीन पर सो गए।

देर रात गर्मी लगी तो परिवार का मुखिया पत्नी और पांच साल की बेटी को लेकर प्लेटफॉर्म दो-तीन पर चला गया। रात लगभग ढाई बजे परिवार के मुखिया की नींद खुली तो उसके और उसकी पत्नी के बीच से बेटी गायब मिली। इस पर उसने बेटी की खोजबीन शुरू करते हुए अपनी मां को मुगलसराय भेजा। उसकी मां ने मुगलसराय जाकर बताया कि बेटी घर नहीं आई है। सूचना पुलिस को देकर वह मासूम की खोजबीन करता रहा।

वही मंगलवार की सुबह खोजबीन के दौरान राजघाट स्थित मालवीय पुल के ढलान के समीप झाड़ी में मासूम का शव मिला। पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे डॉग स्क्वॉड को कोई खास सुराग नहीं मिला। फॉरेंसिक टीम की मदद से भी साक्ष्य जुटाए गए हैं। दोपहर बाद पोस्टमार्टम कराकर मासूम का शव परिजनों को सौंप दिया गया। आदमपुर पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

झाड़ी में मासूम बेटी का लहूलुहान शव पड़ा देखकर मां-बाप का कलेजा कांप गया। दोनों बार-बार यही कह रहे थे कि इस छोटी सी बच्ची ने भला किसी का क्या बिगाड़ा था? पिता ने कहा कि परिवार का पेट भरने के लिए मुगलसराय से बनारस आना-जाना रोजाना ही होता है। वापसी में देरी होने पर अक्सर रेलवे स्टेशन पर ही रातभर रुक जाते थे। इस बार रेलवे स्टेशन पर रुकना जिंदगी भर नहीं भूलेगा। बेटी को खोने का दर्द हमेशा रहेगा।

एडीसीपी काशी जोन चंद्रकांत मीणा ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार बच्ची का मुंह दबाकर हत्या की गई है। रिपोर्ट में दुष्कर्म की पुष्टि नहीं हुई। दुष्कर्म के प्रयास की आशंका है। जांच के लिए बिसरा और स्वाब विधि विज्ञान प्रयोगशाला भेजा जाएगा। संदिग्ध प्रतीत होने वाले क्षेत्र के कुछ लोगों से पूछताछ की जा रही है। घटना के खुलासे के लिए पुलिस की दो टीमें गठित की गई हैं। मुखबिरों और सर्विलांस की भी मदद ली जा रही है। घटना का जल्द खुलासा किया जाएगा।

Banarasi

Recent Posts

‘इंडिया’ गठबंधन पर बोली ममता बनर्जी ‘टीएमसी “इंडिया” गठबंधन का हिस्सा बनी रहेगी’

शफी उस्मानी डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा है…

12 hours ago

बोले अमित शाह ‘हमे 400 सीट चाहिए क्योकि देश में स्थिरता लाना है’

आदिल अहमद डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि केंद्र की…

12 hours ago

नेपाल में एमडीएच के 3 और एवरेस्ट के एक मसाले की बिक्री पर लगा अस्थाई बैन

आफताब फारुकी डेस्क: नेपाल ने कुछ भारतीय ब्रांड्स के मसालों की गुणवत्ता पर सवाल उठने…

12 hours ago