Ballia

“ब्लाक पब्लिक हेल्थ यूनिट-लैब” का केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मांडविया द्वारा हुआ उद्घाटन

उमेश गुप्ता

बिल्थरा रोड (बलिया)। पूरे प्रदेश के 69 जनपदों में बने “ब्लाक पब्लिक हेल्थ यूनिट-लैब” का शनिवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मांडविया द्वारा आगरा से एक साथ लाइव वर्चुअल शिलान्यास और लोकार्पण किया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सीयर में सीएमओ डा. जयंत कुमार संग अनुपस्थित मुख्य अतिथि क्षेत्रीय सांसद रविन्द्र कुशवाहा के स्थान पर विशिष्ट अतिथि ब्लॉक प्रमुख आलोक सिंह ने शिलापट का अनावरण करके किया।

विशिष्ट अतिथि के रूप में पधारे ब्लॉक प्रमुख आलोक सिंह ने कहा कि मुझे खुशी है कि “ब्लाक पब्लिक हेल्थ यूनिट-लैब”के शिलान्यास करने का मौका मिला जिसका सीधा लाभ क्षेत्र की जनता को मिलेगा।  सीएमओ डा. जयंत कुमार ने कहा कि सरकार ने “ब्लाक पब्लिक हेल्थ यूनिट-लैब” के बारे में कहा कि चिकित्सक की परामर्श पर महंगी से महंगी जांच इस पैथोलॉजी के माध्यम से निःशुल्क की जाएगी। नव निर्मित कक्ष में “ब्लाक पब्लिक हेल्थ यूनिट-लैब” के स्थापित होने से रोगियों की धन के साथ समय की भी बचत होगी, उपकरण भी अतिशीघ्र स्थापित हो जायेंगे। और इसका भरपूर लाभ यहां की जनता को मिलेगा। उन्होंने यह भी कहा कि मरीजों के हित में इस प्रकार के “ब्लाक पब्लिक हेल्थ यूनिट-लैब” की सुविधा सीयर एवं सिकंदरपुर में सरकार की ओर से स्थापित किया जा रहा है। मऊ व देवरिया की सीमा पर बलिया जिले के बिल्थरा रोड में बनने वाला यह लैब जिले में अपनी तरह का पहला लैब होगा।

 इस समारोह के मुख्य अतिथि  क्षेत्रीय सांसद रविंदर कुशवाहा बनाए गए थे, किन्तु किन्ही जरूरी कारणों से वे इस समारोह में भाग नही ले सके। अधीक्षक डा. राकेश कुमार सिंह ने सफल आयोजन पर आमंत्रित सभी उपस्थित अतिथियों का आभार प्रकट किया। इस मौके पर विनय कुमार सिंह, सांतनु, ग्राम प्रधान प्रवीण कुमार, सोनू सिंह, चीफ फार्मासिस्ट इश्तेयाक अहमद, फार्मासिस्ट अनिल सिंह,  चीफ फार्मासिस्ट अरविंद गुप्ता, रविन्द्र चौधरी, महेंद्र तिवारी, चंद्रभान यादव, आकाश कुमार आदि सहित सीएचसी के अन्य स्टाफ भी मौजूद रहे। संचालन डीपीएम आर.बी.यादव ने किया।

pnn24.in

Recent Posts

महिला भूमिहार समाज ‘नव्या क्लब’ ने वृद्धाश्रम में मनाया मातृ दिवस

अनुपम राज वाराणसी: महिला भूमिहार समाज  नव्या क्लब  की महिलाओ ने मातृत्व दिवस उन माताओ…

7 hours ago

लखीमपुर (खीरी): हो गई तैयार पोलिंग पार्टी, मतदान स्थलों पर सकुशल पहुंची पोलिंग पार्टियां

फारुख हुसैन लखीमपुर खीरी: लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के लिए जिले में 1638 मतदान केंद्र,…

7 hours ago