Accident

मिर्जापुर: आकाशीय बिजली की चपेट में आने से तीन लोगो की हुई मौत, कई झुलसे

रेहान अहमद

डेस्क: यूपी के जिले मिर्ज़ापुर में बारिश के दौरान बिजली का कहर देखने को मिला जहाँ बिजली की चपेट में आकर तीन लोगों की मौत हो गई और चार लोग झुलस गए। घटना अदलहाट थाना क्षेत्र के धोबही गांव का है जहाँ सिवान में बिजली गिरने पर दो मजदूरों की मौत हो गई। इसके साथ ही दोनों मजदूरों की पत्नियां भी झुलस गईं। उनका उपचार चल रहा है।

जानकारी के अनुसार अदलहाट थाना क्षेत्र के धोबहीं गांव निवासी साबू लाल (58) व उनकी पत्नी तेतरा देवी (55) गांव के ही सुनील कुमार बिंद (28) व उनकी पत्नी कल्लो देवी (25) गांव के बगल के सिवान में खेत में काम करने गए थे। सोमवार की शाम अचानक गरज तड़क के साथ बारिश होने लगी। सुनील और उनकी पत्नी बारिश से बचने के लिए एक आम के पेड़ के नीचे चले गए। साबू लाल और उनकी पत्नी सिवान से घर की ओर लौटने लगे। तभी बिजली गिरने से सभी चपेट में आ गए।

वही बगल के खेत में काम कर रही सुनील की बड़ी भाभी चमेला देवी ने गांव में आकर परिजनों को सूचना दी। परिजन चारो लोगों को निजी वाहन से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जमालपुर ले गए। जहां चिकित्सकों ने गंभीर हालत देख सभी को बीएचयू रेफर कर दिया। वहां पहुंचते ही चिकित्सकों की टीम ने साबू लाल व सुनील कुमार को मृत घोषित कर दिया। दोनों मृतक की पत्नियों का इलाज चल रहा है। ग्रामीणों की सूचना पर उपनिरीक्षक राजेश कुमार त्रिपाठी मौके पर पहुंच कर जांच पाताल में जुट गए है।

थानाध्यक्ष विजय कुमार चौरसिया ने बताया कि बिजली के चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गई है। दो महिलाएं झुलसी हैं। जिनका इलाज बीएचयू वाराणसी में चल रहा है। उधर, कछवां थाना क्षेत्र रामापुर गांव के गांव निवासी दुखी प्रसाद सरोज (65) और पंकज सरोज (15) पुत्र दिनेश सरोज सुबह 11 बजे घर से गायों को लेकर चराने के लिए निकले थे। शाम को मौसम बदलने लगा। गरज-चमक के साथ बारिश होने लगी। बारिश होने पर दुखी ने गाय को घर की ओर हांक कर जाने की कोशिश की, तभी उनके पास बिजली गिर गई।

बिजली की चपेट में आने से दुखी प्रसाद सरोज गंभीर रूप से झुलस गए। उनके साथ गाय चरा रहे पंकज सरोज भी झुलस गए। दुखी की मौके पर मौत हो गई। बिजली गिरने पर आस-पास के लोग और चरवाहे दौड़कर उनके पास पहुंचे। दोनों को रामपुर गांव लेकर आए। उसके बाद कछवां क्रिश्चियन अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टरों ने दुखी को मृत घोषित किया। पंकज का उपचार किया जा रहा है।

थानाध्यक्ष रविंद्र भूषण मौर्या ने बताया कि बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत हुई है। जमालपुर, थाना क्षेत्र के करजी गांव में सोमवार की शाम अनीता (30) पत्नी भरोस घर के बरामदे में बैठी थी। शाम को बरसात के दौरान गिरी बिजली से झुलस गईं। परिजन उन्हें इलाज के लिए धोबही गांव स्थित प्राइवेट अस्पताल ले गए।

Banarasi

Recent Posts

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

15 hours ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

15 hours ago

दिल्ली के शास्त्री पार्क में बोले पीएम मोदी ‘जो लोग भ्रष्टाचार रोकने आये थे, वही आज हज़ारो करोड़ के घोटालो में जेल जा रहे है’

आफताब फारुकी डेस्क: दिल्ली के शास्त्री पार्क में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए…

15 hours ago