International

स्वीडन में कुरआन जलाये जाने के बाढ़ भड़की हिंसा में तीन गिरफ्तार

मो0 सलीम

डेस्क: स्वीडन में कुरआन जलाने के बाद भड़की हिंसा के मामले में तीन लोगों को गिरफ़्तार किया गया है। रविवार को इराक़ी नागरिक सलवान मोमिका ने कुरआन की एक प्रति जलाई थी। इसके बाद देश में हिंसा भड़क उठी। पुलिस ने कहा है कि माल्मो शहर में सार्वजनिक व्यवस्था को बिगाड़ने के मामले में 10 लोगों को हिरासत में लिया गया है।

कुरआन को जलाए जाने के बाद लोगों में गुस्सा देखने को मिला और कुछ गाड़ियों को आग भी लगा दी गई। कुछ जगहों पर पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प भी देखने को मिली। पुलिस ने कहा है कि प्रदर्शनकारियों ने पत्थरबाज़ी की और पुलिस की गाड़ियों पर हमला किया। बताते चले कि मोमिका सलवान ने रविवार दोपहर को कुरआन की प्रति जलाई थी। इससे पहले भी वो कई बार क़ुरान की प्रति फाड़ने जैसे काम करता रहता हैं।

कुरआन को इस्लाम में पवित्र किताब माना जाता है। मोमिका के कुरआन को फाड़ने के बाद मध्य-पूर्व समेत इस्लामिक देशों की तीखी प्रतिक्रिया आई थी। मुस्लिम देशों ने स्वीडन पर ऐसी घटनाओं पर काबू पाने के लिए कहा था। कुरआन जलाने की घटनाओं पर क़ाबू पाने के लिए हाल ही में डेनमार्क ने कहा था कि वो ऐसे प्रदर्शनों पर प्रतिबंध लगाने के लिए क़ानून लाने पर विचार कर रहा है।

pnn24.in

Recent Posts

नही पहुच पाए अरविन्द केजरीवाल भाजपा मुख्यालय, चाक चौबंद रही भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा व्यवस्था, मार्च को पुलिस ने आगे बढ़ने नहीं दिया’

आदिल अहमद डेस्क: आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने…

16 hours ago