International

गज़ा के अल शिफा अस्पताल में भर्ती बच्चो को सुरक्षित निकालने पर तैयार इजराइल से चिकित्सको ने पूछा ‘इतने बच्चो को कहा ले जायेगे?’

आदिल अहमद

डेस्क: इसराइल की सेना ने कहा है कि वो इसके लिए तैयार है। सेना ने बताया है कि वो अस्पताल में भर्ती समय से पूर्व पैदा हुए बच्चों को शिफ़्ट करने में मदद करेगी। अस्पताल के डॉक्टरों के मुताबिक ऐसे दो बच्चों की मौत हो चुकी है और 37 बच्चे ख़तरे की जद में हैं। इसराइल ने अस्पताल पर हमला करने के आरोपों को ग़लत बताया है।

ग़ज़ा के सबसे बड़े अस्पताल अल शिफ़ा में भर्ती बच्चों को आज सुरक्षित स्थान पर भेजा जा सकता है। ज़ोरदार लड़ाई के बीच अल शिफ़ा अस्पताल की स्थिति लगातार खराब हो रही है। अस्पताल के सर्जन डॉक्टर मरवान अबू सादा ने कल शनिवार को मीडिया से बात करते हुवे कहा है कि अस्पताल में ईंधन, खाने का सामान और पानी ख़त्म हो चुका है।

इसराइल की सेना के आश्वासन के बीच अल शिफ़ा के डॉक्टरों का कहना है कि ग़जा में ऐसा कोई अस्पताल नहीं है जहां 37 नवजात बच्चों को रखा जा सके। उन्होंने कहा कि वार्ड में बिजली बहाली प्राथमिकता होनी चाहिए।  डॉक्टरों का दावा है कि अस्पताल पर गोलीबारी जारी है और यहां भर्ती मरीज़ों की जान ख़तरे में है। उन्हें इलाज नहीं मिल रहा है। ऐसे में ख़तरा बढ़ गया है।

pnn24.in

Recent Posts

उन्नाव: प्रेम प्रसंग में प्रेमिका के घर वालो ने किया प्रेमी की कुल्हाड़ी से पीर पीट कर हत्या

मो0 कुमेल डेस्क: उन्नाव में प्रेम प्रसंग के चलते एक युवक की धारदार हथियार से…

2 days ago

बोले आरजेडी नेता मनोज झा ‘भाजपा और आरएसएस के बीच पोजीशन की लड़ाई चल रही’

मो0 कुमेल डेस्क: राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता मनोज झा ने शनिवार को कहा,…

3 days ago