National

पाकिस्तानी कलाकारों को भारत आने से रोकने की मांग वाली याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने किया खारिज कर अदालत ने याचिकाकर्ता से कहा ‘ऐसा न करें, इतनी संकीर्ण मानसिकता वाले न बनें’

शफी उस्मानी

डेस्क: सुप्रीम कोर्ट ने कल मंगलवार (28 नवंबर) को भारत में पाकिस्तानी कलाकारों के आने पर प्रतिबंध लगाने की मांग वाली याचिका पर विचार करने से इनकार कर दिया। यह याचिका सिनेमा कर्मी फैज़ अनवर कुरैशी के द्वारा दाखिल की गई थी। जिसमे बाम्बे हाई कोर्ट के फैसले को चुनौती दिया गया था।

लाइव लॉ की रिपोर्ट के अनुसार, जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टिस एसवीएन भट्टी की पीठ एक सिनेकर्मी फैज अनवर कुरैशी द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई कर रही थी, जिसमें बॉम्बे हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती दी गई थी, जिसने उनकी याचिका खारिज कर दी थी। याचिकाकर्ता ने पाकिस्तानी कलाकारों पर प्रतिबंध लगाने और उन्हें वीजा देने पर रोक लगाने के लिए उचित अधिसूचना जारी करने के लिए सूचना और प्रसारण मंत्रालय, विदेश मंत्रालय और गृह मंत्रालय को निर्देश देने की मांग की थी।

सुनवाई के दौरान जस्टिस खन्ना ने कहा, ‘माफ करें, ऐसा न करें। यह आपके लिए एक अच्छा सबक है। इतनी संकीर्ण मानसिकता वाले न बनें।’ याचिकाकर्ता की ओर से दलील दी गई कि अगर ऐसी राहत नहीं दी गई तो इससे भारतीय कलाकारों और सिनेकर्मियों आदि के साथ भेदभाव होगा, क्योंकि भारतीय सिने उद्योग में काम करने का जो अनुकूल माहौल पाकिस्तानी कलाकारों को उपलब्ध कराया जाता है, वह पाकिस्तान में भारतीय कलाकारों को उपलब्ध नहीं कराया जाता है।

pnn24.in

Recent Posts

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने कहा ‘हमने दिसंबर 2021 के बाद से ही कोविडशील्ड वैक्सीन बनाना बंद कर दिया’

ईदुल अमीन डेस्क: सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने कहा है कि उसने दिसंबर 2021 के…

6 hours ago

जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने हरियाणा के राज्यपाल को पत्र लिख कर किया तत्काल फ्लोर टेस्ट करवाने की मांग

आफताब फारुकी डेस्क: मंगलवार को तीन निर्दलीय विधायकों ने बीजेपी से समर्थन वापस लेने की…

6 hours ago

भाजपा नेता के पुत्र पर बूथ कैप्चर के आरोपों  पर अब होगा दाहोद के उस बूथ पर दुबारा मतदान

आदिल अहमद डेस्क: गुजरात के लोकसभा क्षेत्र दाहोद के एक पोलिंग बूथ पर फिर से…

7 hours ago