Ballia

सिचाई के दरमियान नहर में पैर फिसलने से किसान की मौत

उमेश गुप्ता

बिल्थरा रोड (बलिया)। दोहरीघाट सहायक पंप सिंचाई नहर तुर्तीपार में ग्राम आवाया के छोटेलाल राजभर (55) पुत्र स्वर्गीय जागूनंदन खेत की सिंचाई करने के दौरान नहर पंप नहर में पैर फिसल जाने से गिर जाने से उनकी मौत होने की खबर है। पुलिस ने देर रात 9 बजे करीब शव को बरामद कर उसे पोस्टमार्टम हेतु बलिया भेज दिया है।

घटना की जानकारी के बाद लोगो ने इसकी तत्काल सूचना पंप नहर के संचालक को देकर नहर की आपूर्ति को बंद कराया और इसकी जानकारी पुलिस को दी। इसके बाद परिजनों के अलावे लोगो ने नहर में उसकी खोजबीन जारी रखी। ग्राम फरसाटार और जाहिदपुर गांव के झगहटा साइफन के करीब उसका मृत अवस्था में शव रात 9 बजे पाया गया।

उभाव थाना क्षेत्र के ग्राम आवाया गांव निवासी अनिल राजभर ने बताया कि मेरे पिता छोटेलाल राजभर (55) शनिवार को नहर से खेत की सिचाई करने के लिए घर से निकल गए और खेत में पहुचकर दोहरीघाट सहायक पंप कैनाल तुर्तीपार से खेत में नहर से खेत की फसलो की सिचाई करने लगे। शनिवार की साय नहर का पानी बोरिया के सहारे बंद कर रहे थे उसी समय उनका शारीरिक संतुलन बिगड गया और नहर में गिर कर उसकी तेज धार में बह गए।

नहर में गिरे व्यक्ति की लोगो के अलावे पुलिस ने भी खोजबीन जारी रखी। काफी प्रयास के बाद घटना स्थल से लगभग दो किमी दूर फरसाटार व जाहिदपुर गांव के बीच झगहता साइफन के करीब मृत अवस्था में उसका शव मिला। घटना की जानकारी के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। उभांव पुलिस ने मृतक के पुत्र सूरज की तहरीर पर कार्यवाही करते हुए रविवार को शव को पोस्टमार्टम हेतु बलिया भेज दिया।

pnn24.in

Recent Posts

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने कहा ‘हमने दिसंबर 2021 के बाद से ही कोविडशील्ड वैक्सीन बनाना बंद कर दिया’

ईदुल अमीन डेस्क: सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने कहा है कि उसने दिसंबर 2021 के…

8 hours ago

जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने हरियाणा के राज्यपाल को पत्र लिख कर किया तत्काल फ्लोर टेस्ट करवाने की मांग

आफताब फारुकी डेस्क: मंगलवार को तीन निर्दलीय विधायकों ने बीजेपी से समर्थन वापस लेने की…

8 hours ago

भाजपा नेता के पुत्र पर बूथ कैप्चर के आरोपों  पर अब होगा दाहोद के उस बूथ पर दुबारा मतदान

आदिल अहमद डेस्क: गुजरात के लोकसभा क्षेत्र दाहोद के एक पोलिंग बूथ पर फिर से…

8 hours ago