International

इमरान ख़ान और शाह महमूद कुरैशी को साइफ़र केस में 10 साल की सज़ा

मो0 कुमेल

डेस्क: गोपनीयता अधिनियम के तहत स्थापित एक विशेष अदालत ने मंगलवार को पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान ख़ान और पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी को साइफ़र मामले में 10 साल की सजा सुनाई।

उनकी पार्टी पीटीआई ने जारी बयान में कहा है कि “झूठे साइफ़र केस में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान ख़ान और विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी को 10 साल की सज़ा दी गयी है और इसमें ना तो मीडिया को एक्सेस दी गयी और ना ही इसका ट्रायल सार्वजनिक किया गया। क़ानूनी टीम फ़ैसले को उच्च न्यायालय में चुनौती देगी और उम्मीद है कि इस सजा को निलंबित कर दिया जाएगा।”

इमरान ख़ान को सज़ा ऐसे समय सुनायी गई है जब आने वाले दिनों में पाकिस्तान में आम चुनाव हैं। आठ फ़रवरी को देश में आम चुनाव होने वाले हैं। बताते चले साइफ़र केस में इमरान ख़ान पर राजनयिक पेपर अपने पास रखने के आरोप हैं। चार्जशीट में कहा गया है कि इमरान ख़ान ने ये दस्तावेज़ लौटाए ही नहीं।

Banarasi

Recent Posts

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

7 seconds ago

दिल्ली के शास्त्री पार्क में बोले पीएम मोदी ‘जो लोग भ्रष्टाचार रोकने आये थे, वही आज हज़ारो करोड़ के घोटालो में जेल जा रहे है’

आफताब फारुकी डेस्क: दिल्ली के शास्त्री पार्क में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए…

3 mins ago