UP

शिक्षा संस्थान के पास शराब की दुकान, छात्रों के भविष्य पर खतरा……………………..?

रेयाज अहमद

गाजीपुर: गाजीपुर के मुहम्मदाबाद में शहीद स्मारक राजकीय महाविद्यालय (डिग्री कॉलेज) के बगल में गाजीपुर बलिया मार्ग पर प्रतिदिन शराबियों का जमावड़ा लगता है। प्रतिदिन किसी न किसी छात्र/छात्राओं को इन शराबियों के दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। कोई भी मुहम्मदाबाद का राजनीतिक व्यक्ति या कोई अधिकारी इस बात को संज्ञान में नही लेता है।

जैसे ऐसा प्रतीत होता है कि सभी को कुछ न कुछ लाभ हो रहा है। ये शराब की दुकान ऐसी जगह पर है, जहां से हजारों छात्र/छात्राओं और कुछ अधिकारियों का प्रतिदिन आना जाना लगा रहता है। सबसे मुख्य बात तो यह है कि जहां प्राथमिक पाठशाला, मीडिल स्कूल, कस्तूरबा आवासीय विधालय, राजकीय बालिका इंटर कॉलेज, अष्ट शहीद इंटर कॉलेज, डिग्री कॉलेज, कोचिंग संस्थान इत्यादी जहां सभी पाठशाला पर जाने का मुख्य द्वार यहीं से प्रारंभ होता है।

ऐसी जगह पर शराब की दुकान होना छात्रों के लिये दुर्भाग्यपूर्ण है। शराब के इस दूकान पर आबकारी अब तक तो नज़र नही दौड़ा पाये है। वैसे स्थानीय नागरिको ने पहचान न ज़ाहिर करने की शर्त पर बताया कि शराब की दूकान अँधेरे मुह ही खुल जाती है और चोरी छिपे देर रात तक कारोबार हुआ करता है। वैसे सेल्समैंन यहाँ से बड़े सज्जन है, रात को किसी भी समय दरवाज़ा खटखटा कर भी सुविधा मिल जाती है। अब ऐसे में देखना है की प्रशासन छात्रों के उज्जवल भविष्य के लिए कब तक सही व्यवस्था करती है।

pnn24.in

Recent Posts

नही पहुच पाए अरविन्द केजरीवाल भाजपा मुख्यालय, चाक चौबंद रही भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा व्यवस्था, मार्च को पुलिस ने आगे बढ़ने नहीं दिया’

आदिल अहमद डेस्क: आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने…

9 hours ago