UP

अज्ञात बीमारी से दो दर्जन से अधिक मवेशियों की मौत से हड़कंप

फारूख हुसैन

लखीमपुर खीरी: लखीमपुर खीरी जिले में इस वक्त मवेशियों में फैल रही अज्ञात बीमारी ने ग्रामीण हल्कों में हड़कंप मचा रखा है। जहां पर लगभग हर रोज ही मवेशियों की अचानक से मौतें हो रही हैं, वहीं ग्रामीणों के द्वारा जानकारी मिलने पर एक स्वस्थ पशु चिकित्सा टीम ने गांव में पहुंचकर मवेशियों का स्वास्थ्य परीक्षण किया है।

दरअसल यह मामला विकास खंड बाजपेई गांव का बताया जा रहा है जहां इस समय  मवेशियों में फैल रही अज्ञात बीमारी ने ग्रामीण हल्कों में हड़कंप मचा रखा है। जिसके कारण कई मवेशियों की जान चली गई है। मवेशियों में निरंतर पैर पसार रही बीमारी को लेकर ग्रामीण पशुपालक काफी परेशान हैं। वही जानकारी देते हुए ग्रामीणों ने बताया कि पिछले कई दिनों से मवेशियों में अज्ञात बीमारी घर बना रही है।

इसके अलावा अचानक से पशुओं को बुखार आता है जिससे पशु खाना-पीना छोड़ देते हैं और अचानक ही उनकी मौत हो जाती है, जिसके कारण गांव में अभी तक इस बीमारी की चपेट में आकर लगभग दो दर्जनभर से अधिक पशुओं की मौत हो चुकी है और कुछ पशु अभी भी बीमारी की हालत से जूझ रहे हैं। काफी पशु पालकों को इससे लाखों का नुकसान अभी तक हो चुका है।

उधर ग्रामीणों द्वारा सूचना मिलने पर एक पशु चिकित्सक विभाग की टीम ने मौके पर पहुंच कर पशुओं का स्वास्थ्य परीक्षण कर दवाए दी हैं। फिलहाल चिकित्सकों की माने तो अभी तक इस अज्ञात बीमारी की किसी तरह से कोई पुष्टि नहीं हुई है जिसके कारण पशुपालकों में दहशत फैली हुई है।

pnn24.in

Recent Posts

नही पहुच पाए अरविन्द केजरीवाल भाजपा मुख्यालय, चाक चौबंद रही भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा व्यवस्था, मार्च को पुलिस ने आगे बढ़ने नहीं दिया’

आदिल अहमद डेस्क: आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने…

1 hour ago