National

ईडी ने अदालत से कहा ‘शराब घोटाले मामले में मुख्य षड़यंत्रकर्ता है अरविन्द केजरीवाल’

सारा अंसारी

डेस्क: प्रवर्तन निदेशालय (ई़डी) ने शुक्रवार को कहा है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ‘शराब घोटाला मामले में मुख्य ‘षड्यंत्रकर्ता’ हैं। समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, एजेंसी ने राउज एवेन्यू अदालत से केजरीवाल की 10 दिन की कस्टडी मांगी है।

ईडी ने स्पेशल जज कावेरी बावेजा को बताया कि केजरीवाल को दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 बनाने और इसे लागू करने के बदले ‘साउथ ग्रुप’ से रिश्वत के रूप में कई करोड़ रुपये मिले हैं। एजेंसी की तरफ़ से कोर्ट में पेश होते हुए एडिशनल सॉलिसिटर जनरल (एएसजी) एसवी राजू ने कहा कि केजरीवाल ने ‘साउथ ग्रुप’ के कुछ आरोपियों से पंजाब में चुनाव लड़ने के लिए 100 करोड़ रुपये मांगे थे।

उन्होंने ये भी अदालत में कहा कि हवाला रूट से हासिल 45 करोड़ रुपये की ‘रिश्वत’ का इस्तेमाल गोवा चुनाव में किया गया। अरविंद केजरीवाल को दोपहर दो बजे अदालत में पेश किया गया। एएजी ने अदालत को बताया, ‘हमने 10 दिन की हिरासत के लिए आवेदन दिया है।’ वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी केजरीवाल का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

सिंघवी ने ईडी पर आरोप लगाते हुए कहा कि केजरीवाल के खिलाफ एजेंसी के पास सीधा कोई सबूत नहीं है। उन्होंने कहा कि वो ट्रायल अदालत के समक्ष रिमांड प्रक्रिया के ख़िलाफ़ अर्जी दायर करेंगे।

pnn24.in

Recent Posts

ईरान के राष्ट्रपति अहमद वाहिदी का हेलीकाफ्टर दुर्घटनाग्रस्त, विदेश मंत्री सहित कई अन्य थे सवार, इरानी मीडिया ने किया दुआ की अपील

ईदुल अमीन डेस्क: ईरान के गृह मंत्री अहमद वाहिदी ने ईरानी सरकारी मीडिया पर राष्ट्रपति…

2 hours ago

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

22 hours ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

22 hours ago