National

कैश के बदले सवाल मामले में लोकपाल ने किया महुआ मोईत्रा के खिलाफ सीबीआई जाँच की सिफारिश

ईदुल अमीन

डेस्क: कैश के बदले सवाल मामले में मंगलवार को लोकपाल ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस नेता महुआ मोइत्रा के ख़िलाफ़ सीबीआई केस दर्ज करे और उन पर लगे आरोपों की जांच करे। लोकपाल ने एक आदेश जारी करते हुए सीबीआई से कहा कि वो जांच पूरी कर छह महीनों के भीतर अपनी रिपोर्ट सौंपे।

लोकपाल ने अपने आदेश में कहा, ‘रिकॉर्ड पर मौजूद पूरी जानकारी का मूल्यांकन करने और उस पर विचार करने के बाद, इस बात में कोई संदेह नहीं रह जाता कि उनके ख़िलाफ़ लगाए गए आरोप, जिनमें से अधिकांश में ठोस सबूत हैं। ख़ासकर उनके पद को देखते हुए, बेहद गंभीर हैं। इसलिए हमारी राय में सच को साबित करने के लिए इस मामले की गहन जांच ज़रूरी है।‘

बीजेपी से लोकसभा सासंद निशिकांत दुबे ने महुआ मोइत्रा पर आरोप लगाया था कि उन्होंने पैसे और तोहफ़े के बदले संसद में सवाल पूछे हैं। उनका आरोप था कि दुबई में रहने वाले बिज़नेसमैन दर्शन हीरानंदानी से पैसे और तोहफे़ लेकर महुआ मोइत्रा ने संसद में सवाल पूछे हैं। इस मामले में बीते साल दिसंबर में महुआ मोइत्रा को लोकसभा से निष्काषित कर दिया गया था।

संसद की एथिक्स कमिटी ने अपनी रिपोर्ट में महुआ को ‘अनैतिक आचरण’ और ‘गंभीर रूप से ख़राब आचरण’ का दोषी पाते हुए संसद से निष्कासित करने की सिफ़ारिश की थी। महुआ पश्चिम बंगाल की कृष्णानगर सीट से सांसद चुनी गई थीं। इस बार एक बार फिर तृणमूल कांग्रेस ने उन पर भरोसा जताते हुए उन्हें कृष्णानगर लोकसभा सीट से टिकट दिया है।

pnn24.in

Recent Posts

नही पहुच पाए अरविन्द केजरीवाल भाजपा मुख्यालय, चाक चौबंद रही भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा व्यवस्था, मार्च को पुलिस ने आगे बढ़ने नहीं दिया’

आदिल अहमद डेस्क: आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने…

12 hours ago