Crime

पत्नी की मौत के बाद राम प्रकाश गौतम करता रहा खुद की बेटी के साथ 4 साल से बलात्कार, करवाया 3 बार गर्भपात, पीडिता के भाई और तीन ताऊ तथा चाचा भी रहे जुर्म पर खामोश

ईदुल अमीन

डेस्क: गाज़ियाबाद की घटना को जानकार इंसानियत तो कराह उठेगी साथ ही रिश्तो की मर्यादा भी तार तार हो जायेगी। हर इंसान जिसके अन्दर दिल धड़कता होगा उसका खून खुल उठेगा। ज़ुल्म की ऐसी इन्तहा कि राक्षस भी शर्मसार हो जाए। गाज़ियाबाद में एक पिता अपनी बेटी के साथ 4 साल से दुष्कर्म कर रहा था। यही नही उसने पीडिता के बाल कटवा दिया ताकि वह बाहर न जा सके।

रेप के दौरान जब लड़की गर्भवती हुई तो आरोपी ने उसका 3 बार गर्भपात करा दिया। अब पीड़िता 3 महीने की गर्भवती है। इस जुर्म की जानकारी पीडिता ने वीडियो बना कर अपने तीनो ताऊ, चाचा और भाई को दिया। मगर इस शर्मनाक जुर्म पर सभी खामोश रहे और पीडिता को किसी ने भी इस दरिन्दे बाप से बचाने की कोशिश नही किया। पुलिस ने तीनो ताऊ, चाचा और भाई को भी ऍफ़आईआर में आरोपी बनाया है। वही मामला दर्ज कर राम प्रकाश गौतम को गिरफ्तार कर लिया है।

पीडिता के अनुसार एक रात वह कमरे में सो रही थी, तभी पिता राम प्रकाश गौतम ने उसका यौन शोषण किया। विरोध करने पर मारपीट भी की। किसी को कुछ बताने पर आरोपी ने जान से मारने की धमकी दी। इसके बाद से आरोपी पिता अक्सर उसके साथ जबरन शारीरिक संबंध बनाने लगा। कई बार उसके साथ अप्राकृतिक यौन संबंध भी बनाए।

उसने बताया कि डर और लोकलाज के कारण वह अत्याचार सहन करती रही। एक दिन पीड़िता ने पिता के कृत्य के बारे में अपने भाई और ताऊ को बताया, लेकिन उन्होंने भी आरोपी का ही साथ दिया और उस पर किसी को भी न बताने का दबाव बनाया। इस बीच युवती तीन बार गर्भवती हुई। तीनों बार परिवार के लोगों ने उसका गर्भपात करा दिया। 2 महीने पहले भी उसका गर्भपात कराया गया था। तभी से वह आरोपियों के चंगुल से निकलने की योजना बना रही थी।

आखिर अपने बाप के इस ज़ुल्म-ओ-सितम से परेशान होकर पीड़िता 16 अप्रैल 2024 को किसी तरह घर से भाग गई और मोदीनगर रेलवे स्टेशन पर पहुंची और गाजियाबाद जाने वाली ट्रेन में बैठ गई। युवती को गाजियाबाद स्टेशन पर बैठा देख एक पुलिसकर्मी उसके पास गया। पीड़िता ने रोते हुए पुलिसकर्मी को पिता की करतूत बताई और घर जाने से मना कर दिया। पुलिस कमिश्नर गाजियाबाद के आदेश पर तत्काल केस दर्ज किया गया। इसके बाद 19 अप्रैल को गाजियाबाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर आरोपी पिता रामप्रकाश गौतम को गिरफ्तार कर लिया।

पीडिता की उम्र इस वक्त 18 साल है। उसका पिता 14 साल की उम्र से ही उसके साथ दुष्कर्म कर रहा था। घर में पिता और पीड़िता के अलावा सिर्फ छोटा भाई रहता है। उसे सब पता था, लेकिन वह चुप रहा। सबूत के लिए लड़की ने रेप का वीडियो बनाकर अपने रिश्तेदारों को दिखाया, लेकिन सभी चुप रहे। इसलिए पुलिस ने एफआईआर में लड़की के भाई, चाचा और चाची को भी आरोपी बनाया है।

एसीपी मोदीनगर ज्ञान प्रकाश राय ने इस सम्बन्ध में बताया कि ‘आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया गया है। पीडिता की तहरीर पर उसके तीन ताऊ, चाचा और भाई पर मामला दर्ज किया गया है। छानबीन चल रही है और अन्य की भूमिका पर भी जाँच हो रही है।’

pnn24.in

Recent Posts

‘इंडिया’ गठबंधन पर बोली ममता बनर्जी ‘टीएमसी “इंडिया” गठबंधन का हिस्सा बनी रहेगी’

शफी उस्मानी डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा है…

9 hours ago

बोले अमित शाह ‘हमे 400 सीट चाहिए क्योकि देश में स्थिरता लाना है’

आदिल अहमद डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि केंद्र की…

9 hours ago

नेपाल में एमडीएच के 3 और एवरेस्ट के एक मसाले की बिक्री पर लगा अस्थाई बैन

आफताब फारुकी डेस्क: नेपाल ने कुछ भारतीय ब्रांड्स के मसालों की गुणवत्ता पर सवाल उठने…

9 hours ago