Others States

अरविन्द केजरीवाल की ज़मानत पर सुप्रीम कोर्ट में होगी 29 अप्रैल को सुनवाई, पंजाब के सीएम भगवंत मान का आरोप ‘केजरीवाल से जेल में संगीन अपराधियों जैसा व्यवहार हो रहा है, उन्हें सामान्य सुविधाए भी नही मिल रही’

अनुराग पाण्डेय

डेस्क: कथित शराब घोटाला मामले में गिरफ़्तार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अभी जेल में ही रहेंगे। सुप्रीम कोर्ट ने उनकी गिरफ़्तार के ख़िलाफ़ दायर याचिका पर सुनवाई की तारीख़ को आगे बढ़ा दिया है। अब अरविंद केजरीवाल की याचिका पर 29 अप्रैल को सुनवाई होगी।

सुप्रीम कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय को अरविंद केजरीवाल की याचिका पर जवाब दाख़िल करने के लिए दो सप्ताह का समय दिया है। अरविंद केजरीवाल की तरफ़ से पेश वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने अदालत से जल्द तारीख़ देने का समय मांगते हुए इस शुक्रवार को सुनवाई की गुज़ारिश की थी। सिंघवी ने कहा कि देश में 19 अप्रैल को मतदान शुरू हो रहा है। हालांकि, अदालत ने कहा है कि अरविंद केजरीवाल की सुनवाई 29 अप्रैल से पहले मुमकिन नहीं है। अदालत ने ईडी को नोटिस जारी करके जवाब दाख़िल करने के लिए भी कहा है।

पंजाब के सीएम भगवंत मान का आरोप ‘केजरीवाल से जेल में संगीन अपराधियों जैसा व्यवहार’

पंजाब के सीएम भगवंत मान ने आरोप लगाया है कि जेल में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को सामान्य सुविधाएं भी नहीं दी जा रही हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के साथ जेल में अपराधियों जैसा सुलूक किया जा रहा है। समाचार एजेंसी एएनआई के से बात करते हुए भगवंत मान ने कहा है कि केजरीवाल के साथ ऐसे सलूक किया जा रहा है जैसे वो कोई संगीन अपराधी हों।

उन्होंने कहा, ‘अरविंद केजरीवाल का कसूर क्या है। उन्होंने हॉस्पिटल बना दिए यही कसूर है? मोहल्ला क्लिनिक बना दिए, यही कसूर है? बिजली फ्री कर दी यह कसूर है। स्कूल बना दिए यही कसूर है? अरविंद केजरीवाल के साथ ऐसे बर्ताव किया जा रहा है जैसे वो कोई संगीन अपराधी हों। जेल के नियमों को देखिए।’

भगवंत मान ने कहा, ‘जेल के नियम के मुताबिक आमने-सामने बैठाकर बात करवाई जानी चाहिए। लेकिन शीशे के पार बैठाकर फोन पर बात करवाई है।’ सोमवार को पंजाब के सीएम भगवंत मान दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से मिलने तिहाड़ जेल पहुंचे थे। अरविंद केजरीवाल दिल्ली के कथित शराब घोटाले के मामले में जेल में बंद हैं।

pnn24.in

Recent Posts

लखीमपुर खीरी: जिले में छुटपुट घटनाओं के साथ शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ मतदान

फारुख हुसैन लखीमपुर खीरी: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में सुबह 7:00 से लोकसभा…

6 hours ago

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम भाजपा नेता सुशील मोदी हारे कैसर से अपनी जंग, 72 वर्ष की आयु में हुआ निधन

शफी उस्मानी डेस्क: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुशील…

7 hours ago

जाने कब से है ज्येष्ठ माह की शुरुआत, क्या करे उपाय

बापू नंदन मिश्रा डेस्क: हिंदू पंचांग के अनुसार, वैशाख माह का समापन पूर्णिमा तिथि से…

11 hours ago