UP

ईडी का अदालत में आरोप ‘मेडिकल आधार पर ज़मानत लेने के लिए केजरीवाल टाइप-2 डायबिटीज़ होने के बावजूद भी हर दिन आम और मिठाई खा रहे’

आदिल अहमद

डेस्क: प्रवर्तन निदेशालय ने गुरुवार को कोर्ट में दावा किया कि मनी लॉन्ड्रिंग के एक केस में गिरफ्तार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल टाइप-2 डायबिटीज़ होने के बावजूद मेडिकल आधार पर ज़मानत लेने के लिए हर दिन आम और मिठाई जैसी मीठी और चीनी वाली चीज़ें खा रहे हैं।

ईडी के वकील ने समाचार एजेंसी एनएनआई से बात करते हुए कहा है कि ‘केजरीवाल रोज़ाना आम और मिठाई खा रहे हैं तो डायबिटीज़ के मरीज़ के लिए सही नहीं है। हमने उनका डायट चार्ट कोर्ट के सामने रखा है।’ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने यह दावा सीबीआई और ईडी की स्पेशल जज कावेरी बावेजा की कोर्ट में किया, जज ने तिहाड़ जेल अधिकारियों को केजरीवाल के डायट चार्ट सहित इस मामले में एक रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है।

केजरीवाल ने शुगर के स्तर में उतार-चढ़ाव के कारण वीडियो कॉन्फ्रेंस के ज़रिए अपने नियमित डॉक्टर से कंसल्ट करने की अनुमति मांगने के लिए अदालत का रुख किया है। ईडी ने अदालत को बताया, ‘टाइप-2 डायबिटीज़ होने के बावजूद अरविंद केजरीवाल हाई शुगर लेवल वाली चीज़ें खा रहे हैं। वह रोजाना ‘आलू-पूड़ी’, आम, मिठाई खा रहे हैं। यह मेडिकल ज़मानत के लिए आधार बनाने के लिए किया जा रहा है।’

केजरीवाल के वकील ने कोर्ट के बाहर पत्रकारों से कहा कि केजरीवाल जो भी खा रहे हैं वो डाक्टर के परामर्श से ही खा रहे हैं। जज ने कहा है जेल प्रशासन इस मामले में कल तक रिपोर्ट पेश करे इसके बाद केस को आगे बढ़ाया जाएगा।

pnn24.in

Recent Posts

लखीमपुर खीरी: जिले में छुटपुट घटनाओं के साथ शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ मतदान

फारुख हुसैन लखीमपुर खीरी: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में सुबह 7:00 से लोकसभा…

23 hours ago

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम भाजपा नेता सुशील मोदी हारे कैसर से अपनी जंग, 72 वर्ष की आयु में हुआ निधन

शफी उस्मानी डेस्क: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुशील…

23 hours ago

जाने कब से है ज्येष्ठ माह की शुरुआत, क्या करे उपाय

बापू नंदन मिश्रा डेस्क: हिंदू पंचांग के अनुसार, वैशाख माह का समापन पूर्णिमा तिथि से…

1 day ago