International

हमास ने कहा ‘युद्धविराम प्रस्ताव पर अपनी शर्ते मध्यस्थ क़तर और मिस्र को दे दिया है’, पढ़े क्या रखा है हमास ने अपने तरफ से शर्ते’

जगदीश शुक्ला

डेस्क: इसराइल और हमास के बीच चल रही जंग में भले गज़ा और खान युनिस तबाह हो चूका है। वेस्ट बैंक के इलाकों के अधिकतर आवास गिर चुके है। मगर इसराइल अपने बंधको को रिहा करवाने में अभी तक सफल नही रहा है। इस दरमियान युद्ध विराम हेतु मध्यस्थ देशो क़तर और मिस्र ने शांति की पहल दुबारा शुरू किया है।

इसके तहत इसराइल द्वारा दिए गये युद्ध विराम के प्रस्ताव पर आज हमास ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुवे कहा है कि युद्धविराम प्रस्ताव पर अपनी शर्ते हमने मध्यस्थ मुल्को को सौप दिया है। हमास ने कहा है कि हमको जो युद्ध विराम प्रस्ताव पिछले सोमवार को मिले थे उस सम्बन्ध में हमने अपने नज़रिए और शर्त मध्यस्थ क़तर और मिस्र को दिया है।

हमास ने एक बयान जारी कर कहा है कि वह अपनी मांगों पर कायम है। उसकी मांग है कि एक स्थायी युद्धविराम हो। संपूर्ण गाजा पट्टी से इजरायली सेना की वापसी हो। विस्थापित फ़िलिस्तीनियों की उनके क्षेत्रों और निवास स्थानों पर वापसी हो। एन्क्लेव में राहत और सहायता के प्रवेश में वृद्धि। गाजा पट्टी में पुनर्निर्माण की शुरुआत। हमास ने ख़ास तौर पर इस मुद्दे पर जोर दिया है कि ‘सौदे को समाप्त करने की तैयारी और दोनों पक्षों के बीच कैदियों के गंभीर और वास्तविक आदान-प्रदान’ ज़रूर हो।

pnn24.in

Recent Posts

‘राशन लोगे सरकार से और वोट दोगे किसी और को’ यह कह कर चौकीदार को दो होम गार्डो ने बुरी तरह पीटा

एच0 भाटिया बरेली: बरेली में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहा वर्दी में…

22 hours ago

वर्दी वाली मैडम को मंच पर चढ़ कर सिंगर को चूमना पड़ा महंगा, वीडियो हुआ वायरल तो हुई सस्पेंड

तारिक़ खान डेस्क: वर्दी में एक महिला पुलिस कर्मी को मशहूर सिंगार जुबीन गर्ग को…

22 hours ago

क्या दूध पीकर घर से बाहर निकलना चाहिए या नही…?

आफताब फारुकी डेस्क: हिंदू धर्म में शुभ और अशुभ कार्य को लेकर बहुत अधिक मान्यता…

23 hours ago

“अर्ल ग्रे टी” का करे सेवन, मिलेंगे ये 5 फायदे

शिखा प्रियदर्शिनी डेस्क: आजकल गर्मी के कारण जीना बेहाल हो गया है। भीषण गर्मी की…

23 hours ago