National

मणिपुर: चुनावो के पहले ताज़ा गोलीबारी की घटना में दो घायल

जगदीश शुक्ला

डेस्क: मणिपुर में शुक्रवार को दो सशस्त्र समूहों के बीच एक ताजा गोलीबारी में कम से कम दो लोग घायल हो गए। यह घटना हेइरोक थाने से लगभग 30 किमी पूर्व में तेंगनौपाल और काकचिंग जिलों के आसपास के इलाकों में हुई। तेंगनौपाल जिले में मुख्य रूप से आदिवासी समुदाय की बसाहट है, जिसमें ज़ो-कुकी समुदाय भी शामिल हैं, जबकि काकचिंग जिला मेईतेई के प्रभुत्व वाली घाटी में स्थित है।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, बताया गया है कि लगभग 1 बजे पहाड़ियों से हथियारबंद बदमाशों ने घाटी क्षेत्र की ओर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी और ग्रामीण वालंटियर्स ने भी जवाबी कार्रवाई की। सुबह 8 बजे तक चली गोलीबारी में गांव का एक वालंटियर- 24 वर्षीय निंगथौजम जेम्स घायल हो गए, जिन्हें इंफाल के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

गोलीबारी की सूचना मिलने पर राज्य बलों की एक टीम पल्लेल से असम राइफल्स की एक टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंची और स्थिति को नियंत्रण में लाया गया। दोपहर करीब 2।30 बजे कथित तौर पर पहाड़ियों और घाटी से दो सशस्त्र समूहों के बीच गोलीबारी फिर से शुरू हो गई, जिससे घाटी का एक और ग्रामीण वालंटियर घायल हो गया। घायल को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जिसकी पहचान अभी तक नहीं हो पाई है।

कथित तौर पर गोलीबारी जारी होने के कारण क्षेत्र में अतिरिक्त बल भेजे गए हैं। उल्लेखनीय है कि फरवरी के अंत में सशस्त्र समूहों ने इंफाल पूर्वी जिला पुलिस के अतिरिक्त एसपी के वांगखेई आवास पर हमला किया था। एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, एक अन्य घटना में कुछ लोगों ने पल्लेल के पास एक आरा मशीन में आग लगा दी। उनमें से तीन को सुरक्षा बलों के तलाशी अभियान के दौरान गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने उनके पास से बंदूकें और गोला-बारूद बरामद किया।

pnn24.in

Recent Posts

लखीमपुर खीरी: जिले में छुटपुट घटनाओं के साथ शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ मतदान

फारुख हुसैन लखीमपुर खीरी: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में सुबह 7:00 से लोकसभा…

9 hours ago

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम भाजपा नेता सुशील मोदी हारे कैसर से अपनी जंग, 72 वर्ष की आयु में हुआ निधन

शफी उस्मानी डेस्क: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुशील…

10 hours ago

जाने कब से है ज्येष्ठ माह की शुरुआत, क्या करे उपाय

बापू नंदन मिश्रा डेस्क: हिंदू पंचांग के अनुसार, वैशाख माह का समापन पूर्णिमा तिथि से…

14 hours ago