Crime

शर्मनाक: पुलिस वैन में महिला कैदी को कोल्डड्रिंक में नशीला पदार्थ पिला कर दो कैदियों मनीष और सतीश ने किया गैंगरेप, मामला दर्ज कर जाँच में जुटी पुलिस

तारिक़ आज़मी

डेस्क: हरियाणा के जींद जिला जेल में बंद दो कैदियों मनीष और सतीश ने जेल जाने के बावजूद न सुधरने की कसम खाई लगती है। तभी तो इन पर अब उसी जेल में बंद एक महिला कैदी के साथ गैंगरेप करने का आरोप लगा है। ये महिला नशीले पदार्थों की तस्करी के आरोप में जींद जिला जेल में बंद थी। उसका आरोप है कि पेशी के लिए जाते वक्त नशीला पदार्थ कोलड्रिंक में पिला कर मनीष और सतीश ने उसके साथ गैंग रेप पुलिस वाहन में किया है।

घटना के सम्बन्ध में मिली पीडिता के बयान को आधार माने तो जींद जेल में बंद तीन कैदियों को इलाज के लिये रोहतक पीजीआई अस्पताल ले जाया गया। इनमें से दो कैदी तो मनीष और सतीश थे, मगर तीसरी उसी जेल में बंद एक महिला कैदी थी। आरोप है कि इन दोनों ने कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिला कर उस महिला कैदी को पिलाया और उसके होश खोते ही उसकी इज्जत लूट ली।

ये सब तब हुआ जब पुलिस वाले रोहतक पीजीआई के बाहर प्रिजनर वैन को खड़ा कर कैदियों के इलाज के लिये जरूरी कागजात बनवा रहे थे। अब सवाल ये उठता है कि सभी पुलिस कर्मी तीनो कैदियों को एक वैन में अकेला छोड़ आकर कागज़ बनवाने में इतना मशगुल हुवे कि इतनी बड़ी घटना हो गई। ऐसे में क्या ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों की जवाबदेही नही बनती है। फिलहाल ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों के खिलाफ किसी विभागीय कार्यवाही की जानकारी निकल कर सामने नहीं आई है।

जींद पुलिस ने इस सम्बंध में थाना सिविल लाइन्स में जीरो एफआईआर दर्ज कर रोहतक पुलिस को भेज दी है। वारदात रोहतक PGI में हुई इसलिए आगे की कार्रवाई भी वहीं से होगी। पुलिस की शुरुआती जांच में ये भी सामने आया कि आरोप लगाने वाली महिला कैदी डिप्रेशन की मरीज है। जिसके चलते वो इससे पहले जेल में जान देने की कोशिश कर चुकी है। उसके खिलाफ खुदकुशी की कोशिश का मामला भी दर्ज है।

pnn24.in

Recent Posts

बुझ गया कुल का दीपक: नदी में नहाने गए मासूम की डूबने से हुई मौत

रेयाज अहमद गाजीपुर: मोहम्दाबाद के भांवरकोल थाना क्षेत्र के वीरपुर ग्राम स्थित गंगा घाट पर…

2 mins ago