International

नेतन्याहू को अपने ही मुल्क में फिर से करना पड़ रहा है विरोध का सामना, प्रदर्शनों का जारी है सिलसिला

मो0 कुमेल

डेस्क: इसराइल के पीएम बिन्यामिन नेतन्याहू को अपने ही मुल्क में एक बार फिर विरोध प्रदर्शनों का सामना करना पड़ रहा है। ये विरोध प्रदर्शन ऐसे वक़्त में हो रहा है, जब हमास इसराइल के साथ समझौते की शर्तों को मानने के लिए तैयार हो गया है। लेकिन इसराइल स्थायी सीज़फायर की शर्तों को मानने से इनकार कर रहा है।

इससे पहले ग़ज़ा के रफ़ाह में इसराइल ने क़रीब एक लाख लोगों को घर छोड़कर दूसरे इलाक़ों में जाने के लिए कहा था। इसराइल इस इलाक़े में हमले की योजना बना रहा था।हमास के क़ब्ज़े में अब भी कई इसराइली बंधक हैं। ये बंधक सात अक्तूबर को इसराइल पर हमास के हमले के बाद से अपने घर नहीं लौट पाए हैं। ऐसे बंधकों की संख्या 128 बताई जाती है। इनमें से कम से कम 34 लोगों के बारे में माना जा रहा है कि वो अब मर चुके हैं।

इन बंधकों के परिवारों ने तेल अवीव में हाथों में रेड पेंट लगाकर विरोध प्रदर्शन किया। ये लोग खाली ताबूत लेकर जुटे और बंधकों को तुरंत छोड़ने की मांग की। एक प्रदर्शनकारी ने हाथ में एक ऐसा पोस्टर लिया हुआ था, जिसमें अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन से युद्ध रुकवाने की अपील की गई थी। बाइडन ने नेतन्याहू को रफ़ाह में किसी तरह के हमले ना किए जाने को लेकर आगाह किया था।

pnn24.in

Recent Posts

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

18 hours ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

18 hours ago

दिल्ली के शास्त्री पार्क में बोले पीएम मोदी ‘जो लोग भ्रष्टाचार रोकने आये थे, वही आज हज़ारो करोड़ के घोटालो में जेल जा रहे है’

आफताब फारुकी डेस्क: दिल्ली के शास्त्री पार्क में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए…

18 hours ago