Categories: InternationalNational

सबसे बड़े बैंकिंग घोटाले के बाद पहली बार दिखा मेहुल चोकसी, जाने क्या कहा

अंजनी राय

देश के सबसे बड़े बैंकिंग घोटाले का आरोपी मेहुल चोकसी ने कहा कि प्रवर्तन निदेशाल के सभी आरोप झूठे और आधारहीन हैं। मेहुल चोकसी ने एक वीडियो जारी कर कहा कि ईडी ने गलत तरीके से मेरी संपत्ति को जब्त किया है। आपको बता दें अरबों रुपये के पीएनबी घोटाले के सामने आने के बाद यह पहला मौका है जब मेहुल चोकसी ने एक वीडियो के माध्यम से अपना पक्ष रखा है और ईडी के आरोपों को गलत करार दिया है।

इससे पहले घोटाले के मुख्य आरोपी ने ने कहा कि भारत सरकार उसे ‘सॉफ्ट टार्गेट’ बना रही है, क्‍योंकि वह ब्रिटेन भाग गए अन्‍य भगोड़ों को प्रत्‍यर्पित नहीं करा पा रही है। एक मीडिया रिपोर्ट में एंटीगुआ में छिपे चोकसी ने कहा कि मुझे पूरा भरोसा है कि यहां की सरकार मेरी सुरक्षा करेगी। चोकसी ने कहा भारत की बैंकिंग प्रणाली में तमाम खामियां हैं। उसने आरोप लगाया कि बैंकर ढंग से काम नहीं करते। ऐसे कई मामले हैं जब बैंकर फ्रॉड में पकड़ में आए हैं।

चोकसी ने कहा कि पीएनबी केस में मुझे बलि का बकरा बनाया जा रहा है। भारत विजय माल्‍या और ललित मोदी के ब्रिटेन से प्रत्‍यर्पण की कोशिश में लगा है। दोनों ही भगोड़ा कानून के तहत भारत में वांछित हैं। पीएनबी घोटाले पर चोकसी ने कहा- मुझे इस केस की ज्‍यादा जानकारी नहीं है क्‍योंकि बैंकरों से कंपनी के अफसर बातचीत करते थे। चोकसी ने यह भी कहा कि वह पीएनबी घोटाले में जरा भी भरपाई नहीं कर पाएगा क्‍योंकि वह कंगाल हो चुका है। उसकी सारी संपत्ति जब्‍त हो चुकी है।

pnn24.in

Recent Posts

‘राशन लोगे सरकार से और वोट दोगे किसी और को’ यह कह कर चौकीदार को दो होम गार्डो ने बुरी तरह पीटा

एच0 भाटिया बरेली: बरेली में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहा वर्दी में…

1 day ago

वर्दी वाली मैडम को मंच पर चढ़ कर सिंगर को चूमना पड़ा महंगा, वीडियो हुआ वायरल तो हुई सस्पेंड

तारिक़ खान डेस्क: वर्दी में एक महिला पुलिस कर्मी को मशहूर सिंगार जुबीन गर्ग को…

1 day ago

क्या दूध पीकर घर से बाहर निकलना चाहिए या नही…?

आफताब फारुकी डेस्क: हिंदू धर्म में शुभ और अशुभ कार्य को लेकर बहुत अधिक मान्यता…

1 day ago